• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CPL 2021 : पाकिस्तान में जन्मे अमेरिकी गेंदबाज अली खान ने किया कमाल, नाइटराइडर्स को दिलाई जीत

CPL 2021 : पाकिस्तान में जन्मे अमेरिकी गेंदबाज अली खान ने किया कमाल, नाइटराइडर्स को दिलाई जीत

अली खान ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 3 ओवर में मात्र 6 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. (Instagram)

अली खान ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 3 ओवर में मात्र 6 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. (Instagram)

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) ने CPL-2021 के 19वें मुकाबले में जमैका की टीम को 75 रन से मात दी. पाकिस्तान में जन्मे और अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले मीडियम पेसर अली खान (Ali Khan) ने मैच में सर्वाधिक 4 विकेट लिए और मात्र 6 रन दिए. उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) के 19वें मुकाबले में मंगलवार को ट्रिनबागो नाइटराइडर्स (Trinbago Knight Riders) ने शानदार जीत दर्ज करते हुए जमैका तलावाज (Jamaica Tallawahs) को 75 रन से हरा दिया. पाकिस्तान में जन्मे अमेरिका के पेसर अली खान (Ali Khan) ने नाइटराइडर्स के लिए लीग में अपना पहला ही मैच खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया और 3 ओवर में मात्र 6 रन देकर 4 विकेट झटके. अली ने 18 गेंद फेंकी और 12 पर कोई रन नहीं दिया. ना ही कोई बाउंड्री भी लगी.

    नाइटराइडर्स ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 167 रन बनाए. उसके लिए ओपनर लेंडल सिमंस ने 39 गेंदों पर 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 42 रन बनाए. कप्तान कायरन पोलार्ड 39 रन बनाकर नाबाद लौटे जिन्होंने 18 गेंदों पर 1 चौका और 4 छक्के लगाए. वहीं, टिम सेफर्ट ने 8 गेंदों पर 2 चौके, 2 छक्के लगाते हुए नाबाद 24 रन बनाए. जमैका टीम के लिए मिगेल प्रिटोरियस, इमाद वसीम, वीरासामी और कार्लोस ब्रैथवेट ने 1-1 विकेट लिया.

    इसे भी पढ़ें, इंग्लैंड ने टीम में किया बड़ा बदलाव, भारत को परेशान करने वाले स्पिनर को दी जगह

    168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जमैका टीम के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और उसकी पारी 18.2 ओवर में मात्र 92 रन पर सिमट गई. कप्तान रोवमैन पॉवेल (22), कार्लोस ब्रैथवेट (14), इमाद वसीम (11) और जेसन मोहम्मद (10) के अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका. 13 रन तो अतिरिक्त के तौर पर मिले. अली खान ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए जिन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. उनके अलावा रवि रामपॉल और सुनील नरेन को 2-2 विकेट मिले.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज