• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • विराट कोहली के लिए 'जिम ही जीवन है'

विराट कोहली के लिए 'जिम ही जीवन है'

कड़ी मेहनत और सख़्त डाइट प्लान है 'फिटनेस फ्रीक' कोहली का राज़

कड़ी मेहनत और सख़्त डाइट प्लान है 'फिटनेस फ्रीक' कोहली का राज़

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस समय अपने करियर के टॉप फॉर्म में हैं. टेस्ट हो, वनडे या फिर टी20, विराट का बल्ला जमकर बोल रहा है.

  • Share this:
    केपटाउन वनडे में द.अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली ने नाबाद 160 रनों की पारी खेली. विराट कोहली का ये शतक बेहद ही खास रहा और इसने करोड़ों फैंस का दिल जीत लिया. दरअसल विराट कोहली ने इस पारी के दौरान 160 में 100 रन दौड़कर ही बना डाले. विराट कोहली ने अपनी पारी में 12 चौके और 2 छक्के लगाए और बाकी के 100 रन उन्होंने विकेट के बीच दौड़ कर बनाए. किसी और क्रिकेटर के लिए 100 रन दौड़ कर बनाना आसान नहीं होता लेकिन विराट कोहली ने ये कारनामा बेहद ही आसानी से कर लिया. इसका राज है विराट कोहली की फिटनेस, जिस पर वो बहुत ज्यादा ध्यान देते हैं. सही मायनों में कहा जाए तो विराट कोहली के लिए जिम ही जीवन है.

    अगर टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फिटनेस की बात हो तो विराट का नाम सबसे ऊपर आता है. विराट अपनी डाईट और फिटनेस रुटीन का ख़ास ध्यान रखते हैं. अगर आप विराट को इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं तो आपने उनके कई फिटनेस वीडियो देखें होंगे. विराट के लिए फिटनेस एक जुनून है. वो किसी भी कीमत पर इससे समझौता नहीं करते. इसलिए एक्सर्साइज के साथ वो अपनी डाइट का भी ध्यान रखते हैं.



    Never stop working hard. Make everyday count! ✌


    A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on






    कभी ख़ूब खाते थे जंकफूड
    विराट के बचपन के कोच रजकुमार शर्मा ने बताया कि उन्हें बचपन में फास्टफूड बेहद पसंद था. बचपन में विराट बटर चिकन, काठी रोल और मटन रोल ख़ूब खाया करते थे. और आज का दिन है, उनके डाइट से ये सब ग़ायब हो चुका है. अब वो डिब्बा बंद जूस लेने से भी मना कर देते हैं. आप या तो उन्हें ताज़ा फलों का जूस दें या फिर कुछ भी न दें. कार्बोहाइड्रेट्स तो बिल्कुल भी नहीं. कोच ने कहा कि जहां पूरी दुनिया के खिलाड़ी कोहली की फिटनेस और अपने खेल को लेकर उनके कमिटमेंट के दीवाने हैं वहीं मैं जानता हूं कि विराट ने यहां तक पहुंचने के लिए कितने त्याग किए हैं.

    "कोहली ने मुझे एक बार कहा था कि बतौर कप्तान मुझे अपनी टीम के लिए एक उदाहरण बनना है. अगर मैं नहीं करूंगा तो और कौन करेगा."




    How many one handed push ups can you do? #TrainToLive #LiveToTrain


    A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on





    पानी भी इंपोर्ट कराते हैं विराट
    विराट अपने पीने वाले पानी को लेकर भी काफी सतर्क हैं और वो पीने के लिए सिर्फ बोतलबंद पानी का ही इस्तेमाल करते हैं और वो भी एक खास ब्रैंड का, जो फ्रांस से इंपोर्ट किया जाता है.

    ये भी पढ़ें- कोहली ने 'विराट' शतक से बनाए सात धमाकेदार रिकॉर्ड

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज