अपना शहर चुनें

States

विश्व विजेता कप्तान ने कहा, या तो टी20 वर्ल्ड कप होगा या स्थगित होगा, खाली स्टेडियम में खेलने का कोई तुक नहीं है

टी20 वर्ल्ड कप इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है.
टी20 वर्ल्ड कप इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण स्पोर्ट्स इवेंट थम गए हैं. इससे टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर भी खतरा पैदा हो गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण स्पोर्ट्स इवेंट थम गए हैं. इससे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के आयोजन पर भी खतरा पैदा हो गया है. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस वर्ल्ड कप के बारे में एक सुझाव यह भी मिल रहा है कि कोरोना का कहर ना थमने पर इसे खाली स्टेडियम में कराया जाए. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर (Allan Border) ने इस सुझाव को सिरे से नकार दिया है.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) कप इस साल ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से होना है. ऑस्ट्रेलिया में कोरोनावायरस की स्थिति गंभीर है. ऑस्ट्रेलिया में अब तक कोरोना पॉजिटिव के 6400 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 61 लोगों की जान जा चुकी है. ऐसे में माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन बिना दर्शकों के कराने को मजबूर होना पड़ सकता है.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एलन बॉर्डर ने ऐसे किसी सुझाव या मजबूरी को मानने से इनकार कर दिया है. 1987 में अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप जिता चुके एलन बॉर्डर मानते हैं कि ऐसा करना भरोसा तोड़ने जैसा होगा. उन्होंने कहा, ‘मैं ऐसे किसी वर्ल्ड कप की कल्पना भी नहीं कर सकता, जिसे देखने के लिए दर्शक मौजूद ना हों.’



एलन बॉर्डर ने कहा, ‘सभी टीमें हों, सपोर्ट स्टाफ भी हों टीम और आयोजन से जुड़े सभी लोग मैच खेलने के लिए एक शहर से दूसरे शहर जा रहे हों, लेकिन दर्शक मैच देखने के लिए नहीं आ सकते. मुझे नहीं लगता कि ऐसा होने वाला है. या तो वर्ल्ड कप होगा और उसे देखने के लिए लोग भी मौजूद रहेंगे. या फिर यह टूर्नामेंट स्थगित कर इसके आगे लिए टाला जाएगा. बीच का रास्ता नहीं है.’
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल भी लगभग यही बात कह चुके हैं. ऑलराउंडर मैक्सवेल ने कहा कि वे यह संभव है कि आईपीएल बिना दर्शकों के हो जाए. वे खाली स्टेडियम में भी आईपीएल खेलने को तैयार हैं. लेकिन टी20 विश्व कप के बारे में ऐसा सोचा भी नहीं जा सकता. टी20 विश्व कप बिना दर्शकों के नहीं खेला जा सकता है.

यह भी पढ़ें: 

एमएस धोनी समेत 5 दिग्गज क्रिकेटरों का करियर खत्म कर सकता है Covid-19

वर्ल्डकप जीत चुके इस खिलाड़ी के गांव में फैला कोरोना, यूं कर रहा है मदद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज