वर्ल्ड चैंपियन कैरेबियाई टीम का यह दिग्गज खिलाड़ी अब इस भारतीय टीम से जुड़ा

इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनय कुमार 15 साल बाद कर्नाटक क्रिकेट छोड़कर एक खिलाड़ी और मेंटर के रूप में पुडुचेरी से जुड़ गए थे

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 6:25 PM IST
वर्ल्ड चैंपियन कैरेबियाई टीम का यह दिग्गज खिलाड़ी अब इस भारतीय टीम से जुड़ा
एल्विन कालीचरण भारतीय रणजी टीम से जुड़े हैं
News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 6:25 PM IST
वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर एल्विन कालीचरण आगामी घरेलू सत्र में पुडुचेरी टीम के मेंटर होंगे जबकि भारत के तेज गेंदबाज रहे आर विनय कुमार अतिथि खिलाड़ी के रूप में टीम में रहेंगे.

कर्नाटक के पूर्व बल्लेबाज जे अरूण कुमार मुख्य कोच होंगे जबकि डी रोहित सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी करेंगे.

पहला विश्व कप (1975) जीतने वाली वेस्टइंडीज टीम के सदस्य रहे कालीचरण ने 66 टेस्ट और 31 वनडे खेले हैं. विनय के अलावा तमिलनाडु के पूर्व बल्लेबाज केबी अरूण कार्तिक और हिमाचल प्रदेश के पारस डोगरा भी अतिथि क्रिकेटर हैं.

विनय कुमार भी हैं मेंटर

इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनय कुमार 15 साल बाद कर्नाटक क्रिकेट छोड़कर एक खिलाड़ी और मेंटर के रूप में पुडुचेरी से जुड़ गए थे. 35 वर्षीय खिलाड़ी ने सोमवार रात एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ये ऐलान किया. विनय कुमार ने कहा कि यह निर्णय राज्य के युवा खिलाड़ियों के लिए रास्ता बनाने की इच्छा से प्रेरित है.

उन्होंने कहा, 'कर्नाटक क्रिकेट के साथ एक शानदार सफर रहा. मेरे लिए युवाओं को मौका देने के लिए ये उचित समय है. मुझे याद है कि वेंकटेश प्रसाद ने मेरे लिए एक रास्ता बनाया था जब मैं 21 वर्षीय के रूप में टीम में आया था. अब मेरे लिए ऐसा ही करने का समय है. मैं निश्चित रूप से कर्नाटक के लिए अपने क्रिकेट और अपनी फिटनेस को देखते हुए कुछ और साल खेल सकता हूं, लेकिन मैं बड़े परिदृश्य में देख रहा हूं.'

उधार लिया, गहने बेचे और फिर...अपनी जिद और जुनून से वर्ल्ड कप जीत अंग्रेजों की धरती पर लहराया तिरंगा
Loading...

टीम इंडिया से बाहर होने पर उमेश यादव को हुआ फायदा! कहा, ज्यादा मैच खेलने से हुआ नुकसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 6:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...