टी20 वर्ल्ड कप फाइनल: एलिसा हीली ने तोड़ा हार्दिक पंड्या का वर्ल्ड रिकॉर्ड, पति स्टार्क ने खोली बीयर

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल: एलिसा हीली ने तोड़ा हार्दिक पंड्या का वर्ल्ड रिकॉर्ड, पति स्टार्क ने खोली बीयर
मिचेल स्टार्क की पत्नी एलिसा हीली ने खेली जबर्दस्त पारी

एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में 39 गेंदों में 75 रनों की पारी खेली

  • Share this:
मेलबर्न. आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. हीली ने भारत के खिलाफ खिताबी मुकाबले में महज 39 गेंदों में 75 रन कूट डाले. हीली ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 7 चौके और 5 छक्के लगाए. मतलब उन्होंने 58 रन तो सिर्फ छक्के-चौके से ही बन डाले. अपनी इस तूफानी पारी के दम पर हीली ने ना सिर्फ अपनी टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया बल्कि उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड भी तोड़ डाले.

एलिसा हीली ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड
टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने महज 30 गेंदों में अर्धशतक जमाया और इसके साथ ही उन्होंने किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तो़ड़ दिया. इससे पहले ये रिकॉर्ड हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के नाम था, जिन्होंने साल 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 32 गेंदों में अर्धशतक लगाया था. हीली ने महज दो गेंद पहले अर्धशतक पूरा कर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

एलिसा हीली (Alyssa Healy) के नाम महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी हो गया. उन्होंने हेली मैथ्यूज का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2016 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 66 रनों की पारी खेली थी.



एलिसा हीली ने तीसरी बार टी20 इंटरनेशनल में 75 से ज्यादा रनों का स्कोर बनाया. ये कारनामा करने वाली वो पहली महिला विकेटकीपर हैं. पुरुष विकेटकीपर में चार बार 75 से ज्यादा रनों की पारी खेलने का रिकॉर्ड मोहम्मद शहजाद के नाम है. एलिसा हीली ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पांच छक्के लगाए. वो ये कारनामा करनी पहली महिला क्रिकेटर और दूसरी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं. मेलबर्न में खेले टी20 में सबसे ज्यादा 6 छक्के डेविड वॉर्नर ने लगाए हैं.



हीली की जबर्दस्त पारी को पति स्टार्क ने किया इंजॉय
बता दें एलिसा हीली की इस विस्फोटक पारी को देखने के लिए उनके पति मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) साउथ अफ्रीका से फ्लाइट लेकर मेलबर्न पहुंचे थे. हीली ने अपने पति को निराश नहीं किया और मैदान पर छक्के-चौकों की बारिश कर डाली. अपनी पत्नी की इस पारी को स्टार्क ने खूब इंजॉय किया वो मैदान पर बीयर पीते दिखाई दिए. वो बेहद खुश नजर आ रहे थे.

महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में शेफाली वर्मा ने कर दी फाइनल हराने वाली गलती!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading