अंबाती रायडू बोले- संन्‍यास से वापस आना यू टर्न नहीं, ठुकराए कई विदेशी लीग के बड़े ऑफर

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 9:56 PM IST
अंबाती रायडू बोले- संन्‍यास से वापस आना यू टर्न नहीं, ठुकराए कई विदेशी लीग के बड़े ऑफर
अंबाती रायडू.

अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 50 पारियों में 47.05 की औसत से 1694 रन बनाए थे. उन्‍होंने वनडे करियर में अभी तक 3 शतक व 10 अर्धशतक लगाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2019, 9:56 PM IST
  • Share this:
अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) के क्रिकेट से संन्‍यास से वापस आने के फैसले के बाद कई तरह की बातें की जा रही हैं. लेकिन यह स्‍टार खिलाड़ी इन सबसे अविचलित है. उन्‍होंने संन्‍यास का फैसला वापस लेने पर सफाई दी है और कहा कि यह यू टर्न नहीं है. वे हैदराबाद टीम (Hyderabad Team) की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलेंगे. उन्‍होंने तेलंगाना टुडे को बताया कि उनमें अभी काफी क्रिकेट बचा है. उन्‍होंने कहा, 'मुझमें काफी क्रिकेट बचा है और मैंने यू टर्न नहीं लिया है. हैदराबद के लिए रन बनाना मेरी प्राथमिकता है. मैंने कनाडा और दूसरे देशों में टी10 व टी20 जैसी आकर्षक लीग में खेलने के प्रस्‍ताव ठुकराए हैं. मैं अपने शुभचिंतकों के लिए संन्‍यास से वापस आया हूं.'

वर्ल्‍ड कप न चुने जाने पर निराश हो गए थे रायडू
बता दें कि रायडू ने इस सप्‍ताह के शुरू में संन्‍यास से लौटने का फैसला किया था. उन्‍होंने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings), वीवीएस लक्ष्‍मण, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन की सलेक्‍शन कमिटी के चेयरमैन नोएल डेविड को वापसी का श्रेय दिया. रायडू ने वर्ल्‍ड कप 2019 की टीम में जगह न मिलने के बाद क्रिकेट छोड़ने का ऐलान कर दिया था.

ambati rayudu, ambati rayudu retirement, rayudu retire, अंबाती रायडू, अंबाती रायडू संन्‍यास,
अंबाती रायडू ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दौरान ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. (फाइल फोटो)


वे टीम इंडिया में चुने जाने के दावेदार थे. लेकिन उनकी जगह विजय शंकर को जगह दी गई. बाद में जब शिखर धवन और विजय शंकर चोट के चलते बाहर हुए तो भी ऋषभ पंत और मयंक अग्रवाल को प्राथमिकता दी गई. शंकर को वर्ल्‍ड कप टीम में चुने जाने के बाद रायडू ने चयनकर्ताओं के फैसले पर ताना मारते हुए 3डी ग्‍लास वाला ट्वीट भी किया था.

अच्‍छा रहा था न्‍यूजीलैंड दौरा
उन्‍होंने टीम इंडिया के साथ न्‍यूजीलैंड दौरे को याद करते हुए कहा, 'न्‍यूजीलैंड का दौरा काफी अच्‍छा रहा था. एक-दो मैच फॉर्म में वापस आने में लगे थे. न्‍यूजीलैंड सीरीज में मैंने सबसे ज्‍यादा रन बनाए थे. मैं जिस तरह से बल्‍लेबाजी कर रहा था उससे काफी खुश था. यह बदकिस्‍मती रही कि चयनकर्ताओं के दिमाग में अलग टीम थी और उसमें मैं नहीं था.' रायडू ने न्‍यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज में कुछ उपयोगी पारियां खेली थी.
Loading...

47 की औसत से रायडू ने बनाए हैं रन
अंबाती रायडू ने टीम इंडिया के लिए 50 पारियों में 47.05 की औसत से 1694 रन बनाए थे. उन्‍होंने वनडे करियर में अभी तक 3 शतक व 10 अर्धशतक लगाए हैं. वे मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करते हैं. वर्ल्‍ड कप से पहले तक वे नंबर 4 पर बैटिंग के दावेदार थे.

गांगुली का पंत पर बड़ा कमेंट- उनमें अभी धोनी जैसा दम नहीं 

बस कंडक्‍टर के बेटे को मिली इंडियन क्रिकेट टीम में जगह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 9:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...