IND vs PAK : मोहम्मद आमिर को अंपायर ने दो बार दी चेतावनी, फिर ऐसा किया तो नहीं करा पाएंगे गेंदबाजी

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर भारतीय ओपनरों को गेंद कराते हुए पिच के बीच में आ गए, जिसके बाद अंपायरों ने उन्हें दो बार चेतावनी भी दी. तीसरी बार चेतावनी मिली तो फिर इस मैच में गेंदबाजी नहीं करा सकेंगे आमिर.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 11:56 AM IST
IND vs PAK : मोहम्मद आमिर को अंपायर ने दो बार दी चेतावनी, फिर ऐसा किया तो नहीं करा पाएंगे गेंदबाजी
मोहम्मद आमिर. (फोटो-रायटर्स)
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 11:56 AM IST
वर्ल्ड कप 2019 के सबसे अहम मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए भारतीय टीम को मैदान में बुलाया. मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड के इस मैदान पर भारतीय ओपनरों केएल राहुल और रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को सधी शुरुआत दिलाई. मगर इस दौरान पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर कुछ ज्यादा ही उतावले नजर आए.

पाकिस्तान की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर भारतीय ओपनरों को गेंद कराते हुए कई बार पिच के बीच में आ गए, जिसके बाद अंपायरों ने उन्हें दो बार चेतावनी भी दी. हालांकि पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने आमिर को चार ओवरों के बाद गेंदबाजी से हटा लिया. आमिर ने अपने शुरुआती चार ओवरों में एक मेडन के साथ 8 रन दिए.

नहीं सुधरे तो मैच में आगे गेंदबाजी नहीं करा पाएंगे

पिच के बीच में आने पर दो बार चेतावनी दी जाती है और तीसरी बार ऐसा करने पर मैच में आगे गेंदबाजी करने से रोक दिया जाता है. ऐसे में मोहम्मद आमिर अगर नहीं सुधरते हैं तो एक बार और पिच के बीच में आने पर उन्हें गेंदबाजी से रोक दिया जाएगा. पहली चेतावनी देते हुए अंपायरों ने पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद से भी बात की थी.

यूं सीमा लांघ गए आमिर

-मोहम्मद आमिर ने पहला ओवर मेडन फेंका और उसके बाद वे अपना दूसरा और पारी का तीसरा ओवर करने आए. तीसरी गेंद पर वे फिर से पिच के बीच में आ गए और अंपायर ने उन्हें पहली आधिकारिक चेतावनी दी.

-आमिर फिर अपना तीसरा और पारी का पांचवां ओवर लेकर आए. इसकी पांचवीं गेंद पर वे फिर से गेंद फेंकने के बाद प्रतिबंधित क्षेत्र में पहुंच गए. हालांकि इस गेंद पर केएल राहुल कोई रन नहीं बना सके, लेकिन अंपायर ने दूसरी बार आमिर को चेतावनी जरूर दे दी.
Loading...

ये कहता है नियम

कोई गेंदबाज अपने फॉलोथ्रू में बिना किसी वाजिब कारण के प्रतिबंधित क्षेत्र में कदम नहीं रख सकता. अगर वह तीन बार ऐसा करता है तो उसे मैच में गेंदबाजी करने से रोक दिया जाता है. ऐसा करने के लिए अंपायर फील्डिंग कर रही टीम के कप्तान को निर्देश देता है.

भारत-पाक मैच के टिकटों ने तोड़े रिकॉर्ड, दोबारा बेचने से हो रही बंपर कमाई
पाकिस्तानी खिलाड़ियों की ये गलती नहीं होगी माफ: एहसान मनी
INDvsPAK : टॉस की इस ट्रिक से मिलेगी पाकिस्तान के खिलाफ जीत!
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 11:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...