लाइव टीवी
Elec-widget

ईडेन गार्डन में भारत-बांग्‍लादेश का टेस्‍ट मैच देखेंगे अमित शाह, शेख हसीना भी रहेंगी मौजूद

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 5:07 PM IST
ईडेन गार्डन में भारत-बांग्‍लादेश का टेस्‍ट मैच देखेंगे अमित शाह, शेख हसीना भी रहेंगी मौजूद
गृह मंत्री अमित शाह भी मैच देखने जाएंगे.

कोलकाता (Kolkata) के ईडेन गार्डन (Eden Garden) में 22 से 26 नवंबर भारत (India) और बांग्‍लादेश (Bangladesh) के बीच पहला डे-नाईट टेस्‍ट मैच (Day Night test Match) होना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 5:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोलकाता (Kolkata) के ईडेन गार्डन (Eden Garden) में 22 से 26 नवंबर भारत (India) और बांग्‍लादेश (Bangladesh) के बीच पहला डे नाइट टेस्‍ट मैच (Day Night test Match) होना है. 22 नवंबर को इसे देखने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी जाएंगे. गृह मंत्री अमित शाह के अलावा बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी मैदान में मौजूद रहेंगी. शाम को अभिनव बिंद्रा और मैरी कॉम समेत कुछ अन्‍य खिलाड़ियों का बधाई समारोह भी आयोजित किया जाएगा. यह कार्यक्रम करीब 1 घंटे का होगा.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) के सचिव अभिषेक डालमिया ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि शाम को आयोजित एक कार्यक्रम में अभिनव बिंद्रा और मैरीकॉम समेत कुछ अन्‍य खिलाड़ियों का बधाई समारोह आयोजित‍ किया जाएगा. इसमें गृह मंत्री अमित शाह, बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रहेंगी. उन्‍होंने बताया कि इसमें संभावित रूप में सचिन तेंदुलकर का संबोधन भी होगा.

एमएस धोनी के इस दौरान मौजूद रहने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि हमने धोनी को आमंत्रित किया है, उनके द्वारा कमेंटरी करने पर भी बात चल रही है. लेकिन इन तरह की बातचीत में ब्रॉडकास्‍टर्स को जवाब देना चाहिए. डालमिया ने बताया कि मैच के पहले पैरा ट्रूपर्स विमान से पिंक बॉल लेकर नीचे उतरेंगे. इसके बाद ही मैच शुरू होगा. यह शुरुआती योजना है, जो हमने प्‍लान की है. मैदान में घंटी बजने के बाद राष्‍ट्रगान भी होगा. लंच के दौरान सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, लक्ष्‍मण, राहुल द्रविड और अनिल कुंबले के बीच एक चैट शो भी आयोजित करने का प्‍लान है.

उन्‍होंने बताया कि चैट शो के अलावा कुछ एचआईवी प्रभावित बच्‍चे पीछे की ओर खेलते रहेंगे. चैट शो के बाद ब्रेट कैंसर पीड़ितों को खिलाडि़यों की ओर से बुके दिया जाना है. चूंकि ब्रेट कैंसर के जागरूकता अभियान का रंग पिंक (गुलाबी) है, इसलिए हम इसलिए यह मैच पिंक बॉल से खेला जाना है. यह उनके लिए ही होगा.

बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली से जब पूछा गया कि विराट कोहली को डे नाइट टेस्‍ट मैच के लिए मनाने में कितना समय लगा तो इस पर उनका जवाब था, 'मैं विराट कोहली से 25 अक्‍टूबर को मिला था. यह मुलाकात एक घंटे की थी. मेरा उनसे पहला सवाल था कि हमें डे नाईट टेस्‍ट मैच खेलने की जरूरत है. उनका जवाब महज 3 सेकंड के अंदर आया कि हां जरूर, इसे करते हैं.'

यह भी पढ़ें: इंदौर में खुली टीम इंडिया की 'पोल', विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे से नहीं थी ऐसी उम्मीद!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 5:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...