अमिताभ बच्चन ने देश को बताया रोहित शर्मा के नाम का मतलब, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 2:12 PM IST
अमिताभ बच्चन ने देश को बताया रोहित शर्मा के नाम का मतलब, जानकर हैरान रह जाएंगे आप
अमिताभ बच्चन ने दिल्ली से आए एक प्रतिभागी से ये सवाल पूछा था जिसका वो जवाब नहीं दे सके. (फाइल फोटो)

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के सेट पर एक सवाल के जवाब में किया खुलासा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2019, 2:12 PM IST
  • Share this:
आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने पांच शतक जड़कर इतिहास रच दिया था. ऐसा करने वाले वे दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. हालांकि वे न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में नाकाम रहे और टीम इंडिया को इस मुकाबले में हार के साथ ही वर्ल्ड कप से भी बाहर होना पड़ा. रोहित शर्मा फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं. सभी की निगाहें इस बात पर हैं कि क्या वह गुरुवार 22 अगस्त से शुरू हो रहे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाते हैं या नहीं.

रोहित शर्मा को यूं तो क्रिकेट जगत में हिटमैन के नाम से भी जाना जाता है, लेकिन सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने देशश्‍ के सामने रोहित के नाम के सही मतलब का खुलासा कर दिया है. दरअसल, अमिताभ बच्चन लोकप्रिय टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने हाॅट सीट पर बैठे एक प्रतिभागी से एक सवाल पूछा जो भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित के नाम से जुड़ा था.

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर दिल्ली के शाहदरा निवासी  व्यवसायी रवि जैन बैठे थे. अमिताभ ने तीसरे प्रश्न के तौर पर उनसे सवाल पूछा कि किसके नाम का मतलब लाल रंग या लाल रंग वाला होता है. बिग बी ने इसके जवाब के रूप में जो चार विकल्प दिए, उनमें रोहित, हार्दिक, विजय और शिखर का नाम था. हालांकि रवि जैन ने कहा कि उन्हें इसका जवाब नहीं मालूम है और वह लाइफलाइन इस्तेमाल करना चाहते हैं. उन्होंने ऑडियंस पोल लाइफलाइन का इस्तेमाल किया. ऑडियंस पोल में 77 प्रतिशत दर्शकों ने रोहित को सही जवाब बताया. इस जवाब के साथ ही वो तीन हजार रुपये जीत गए.

cricket, india vs west indies, indian cricket team, kaun banega crorepati, kbc 2019, amitabh bachchan, rohit sharma, kbc hot seat, क्रिकेट, इंडिया वस वेस्टइंडीज, केबीसी 2019, केबीसी हॉट सीट, कौन बनेगा करोड़पति, अमिताभ बच्चन, रोहित शर्मा, भारतीय क्रिकेट टीम
दिल्ली निवासी रवि जैन ने कौन बनेगा करोड़पति शो में दस हजार रुपये जीते. (फाइल फोटो)


राफेल नडाल के लिए भी ली लाइफलाइन
रवि जैन से खेल से जुड़ा एक और सवाल पूछा गया था. यह आठवां सवाल था. उनसे सवाल किया गया था कि साल 2019 में किसी खिलाड़ी ने 12वां फ्रेंच ओपन खिताब हासिल किया था. इसके लिए उन्होंने लाइफलाइन एक्सपर्ट एडवाइस का इस्तेमाल किया गया था. एक्सपर्ट ने राफेल नडाल का सही उत्तर बताकर रवि जैन को 80 हजार रुपये तक जाने में मदद की.

रवि जैन हालांकि इस शो से केवल दस हजार रुपये ही जीतकर ले जा सके. उन्होंने नौवें प्रश्न का गलत जवाब दिया और वह 80 हजार रुपये से सीधे दस हजार रुपये पर आ गए.
Loading...

सहवाग बोले- सचिन का ये रिकाॅर्ड नहीं छू पाएंगे विराट कोहली
टीम इंडिया के लिए फेल रहे बल्‍लेबाज ने लगाया तूफानी शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 1:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...