आम्रपाली ग्रुप ने धोनी की पत्नी साक्षी की कंपनी में लगाया फ्लैट खरीदारों का पैसा- रिपोर्ट

रीती स्पोर्ट्स में महेंद्र सिंह धोनी की बड़ी हिस्सेदारी है, जबकि साक्षी आम्रपाली माही डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड की निदेशक हैं.

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 4:26 PM IST
आम्रपाली ग्रुप ने धोनी की पत्नी साक्षी की कंपनी में लगाया फ्लैट खरीदारों का पैसा- रिपोर्ट
महेंद्र सिंह धोनी अपने संन्यास की अफवाहों को लेकर भी सुर्खियों में हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 4:26 PM IST
महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर सुर्खियों में हैं, लेकिन इस बार अपनी पत्नी साक्षी के कारण. एक ओर जहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से उनके संन्यास की अफवाहें चरम पर हैं, वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम के इस पूर्व कप्तान की पत्नी साक्षी आम्रपाली से जुड़े मामले को लेकर खबरों में आ गई हैं. खासकर ऐसे समय में जब मंगलवार 23 जुलाई को ही सुप्रीम कोर्ट ने एनबीसीसी को आम्रपाली के सभी लंबित पड़े प्रोजेक्ट पूरे करने के लिए कहा है.

मगर अब इस मामले में बड़ा ही सनसनीखेज खुलासा हुआ है. दरअसल, आउटलुक एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, फॉरेंसिक ऑडिटर्स पवन कुमार अग्रवाल और रवींद्र भाटिया ने सुप्रीम कोर्ट में सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा है कि आम्रपाली ने आम्रपाली माही डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड और रीती स्पोर्ट्स मैनेजेमेंट प्राइवेट लिमिटेड के साथ फर्जी अनुबंध किया है. धोनी को माही नाम से भी जाना जाता है और रीती स्पोर्ट्स में उनकी बड़ी हिस्सेदारी भी है, जबकि साक्षी आम्रपाली माही डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड की निदेशक हैं.

धोनी 2016 तक आम्रपाली के ब्रांड एंबेसडर भी थे, हालांकि उन्हें हजारों फ्लैट खरीदारों की नाराजगी और दबाव में आम्रपाली से नाता तोड़ना पड़ा. मंगलवार को जस्टिस अरुण मिश्रा और जस्टिस यूयू ललित के सामने पेश फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट के अनुसार, हमें लगता है कि फ्लैट खरीदारों का पैसा अवैध और गलत तरीके से रीती स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड में डायवर्ट किया गया है. कानून के तहत इस रकम को उनसे वापस लिया जाना चाहिए.

cricket, mahendra singh dhoni, sakshi dhoni, rhiti sports, amrapali, क्रिकेट, महेंद्र सिंह धोनी, साक्षी धोनी, रीती स्पोर्ट्स, आम्रपाली,
ऑडिट रिपोर्ट के अनुसार, आम्रपाली ने गैरकानूनी रूप से रीती स्पोर्ट्स में फ्लैट खरीदारों के पैसे ट्रांसफर किए. (फाइल फोटो)


शीर्ष अदालत ने कहा कि रिकॉर्ड के अनुसार, साक्षी धोनी को यह रकम नकद के रूप में दी गई. ऑडिटर ने साथ ही यह भी कहा कि हमें मौखिक रूप से बताया गया कि ये कंपनी रांची में एक प्रोजेक्ट से भी जुड़ी हुई है. इसके लिए दोनों पक्षों के बीच MOU भी साइन हुआ, हालांकि हमें इसकी कॉपी मुहैया नहीं कराई गई. रिपोर्ट के अनुसार, रीती स्पोर्ट्स ने आम्रपाली समूह से 2009 से लेकर 2015 के बीच 42.22 करोड़ रुपये प्राप्त किए. इनमें से आम्रपाली सफायर डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड ने 6.52 करोड़ रुपये दिए थे. मगर ये साफ नहीं है कि रीती स्पोर्ट्स को किसलिए इतनी बड़ी रकम दी गई.

ये भी पढ़ें- वेस्टइंडीज दौरे के लिए इन दो खिलाड़ियों को वनडे टीम में न चुनने पर सौरव गांगुली ने उठाए सवाल

वर्ल्ड कप की हार के बाद बोले कोहली, सोकर उठने पर होता है ज्यादा दर्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 2:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...