न्यूजीलैंड की महिला टीम की कप्तान ने साथी क्रिकेटर से की थी शादी, जल्द बनने वाली हैं मां, ऐसे दी खुशखबरी

न्यूजीलैंड महिला टीम की कप्तान एमी सदरवेट (Amy Satterthwaite) को उम्मीद है कि नए साल में उनके घर नया मेहमान आ जाएगा

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 1:31 PM IST
न्यूजीलैंड की महिला टीम की कप्तान ने साथी क्रिकेटर से की थी शादी, जल्द बनने वाली हैं मां, ऐसे दी खुशखबरी
एमी ने मार्च 2017 में अपनी टीम की साथी ली से शादी की थी
News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 1:31 PM IST
न्यूजीलैंड महिला टीम की कप्तान एमी सदरवेट (Amy Satterthwaite) ने क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक ले लिया है और वह अगले साल के शुरुआत में घर आने वाले नन्हे मेहमान के स्वागत में जुट गई हैं. इसी के साथ एमी न्यूजीलैंड की नए नियमों के तहत मैटरनिटी लीव का लाभ पाने वाली पहली खिलाड़ी भी  बन गई है. इस नियम के तहत मैटरनिटी लीव के दौरान खिलाड़ी को पूरी सैलरी भी दी जाएगी और उन्हें खेलने की या ट्रेनिंग करने की भी जरूरत नहीं होगी.

एमी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. एमी ने ट्वीट किया कि वह और उनकी पार्टनर ली तहुहु (Lea Tahuhu) जल्द ही दो से तीन होने वाले हैं और उन्हें उम्मीद है कि जनवरी 2020 में उनका बच्चा इस दुनिया में आ जाएगा. एमी ने कहा  कि हम शब्दों में  बयां नहीं कर सकते है कि इस नए अध्याय के लिए कितने उत्साहित हैं.

सदरवेट और ताहुहु ने मार्च 2017 में एक दूसरे का हाथ थामा था. उन्होंंने कहा कि वह बहुत ही खुशकिस्मत हैं कि उन्हें परिवार के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने में न्यूजीलैंड क्रिकेट से मदद मिली.



उन्होंने कहा कि खेल के लिए उनमें अभी काफी कुछ बचा है और उनकी नजरें 2021 में न्यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी महिला  वर्ल्ड कप पर हैं. क्रिकेट से ब्रेक लेने के बाद एमी अगले साल ऑस्ट्रेलिया के साथ होनी वाली वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगी. वही ली भी बिग बैश लीग में नहीं खेल पाएंगी.

एमी और ली ने आठ साल साथ में रहने के बाद 2017 में शादी कर ली थी. एमी ने अपनी शादी का खुलासा करते हुए कहा था उनकी टीम में लगभग सभी उन्हें एक कपल के रूप में जानते हैं. अपने रिश्ते को दुनिया के सामने लाने पर एमी ने कहा  था कि उनके देश में  इस तरह के रिश्तों को लेकर कोई परेशानी नहीं है, लेकिन कुछ टॉप एशियाई देशों में यह सब उतना आम नहीं है जिस वजह से उन्होंने अब तक अपने रिश्ते को लेकर बात नहीं की थी. लेकिन  एहसास होने के बाद कि वह ऐसे स्थान पर हैं जहां वह बदलाव ला सकती है. उन्होंने अपने रिश्ते को सबसे सामने रख दिया.




Loading...

अजिंक्‍य रहाणे ने 8 महीने बाद टीम इंडिया के लिए लगाई फिफ्टी

स्मिथ की हूटिंग करने पर फैंस पर बरसे ऑस्ट्रेलियाई पीएम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 11:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...