लाइव टीवी

6 ओवर में चाहिए थे 83 रन, आंद्रे रसेल ने 9 गेंदों में 50 रन ठोक जिताया मैच!

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 7:32 AM IST
6 ओवर में चाहिए थे 83 रन, आंद्रे रसेल ने 9 गेंदों में 50 रन ठोक जिताया मैच!
आंद्रे रसेल ने तूफानी अर्धशतक लगाकर राजशाही रॉयल्स को फाइनल में पहुंचाया

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में राजशाही रॉयल्स (Rajshahi Royals) की ओर से खेल रहे आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने तूफानी पारी खेल अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 7:32 AM IST
  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दूसरे क्वालिफायर मैच में आंद्रे रसेल (Andre Russell) का वो रूप देखने को मिला जिससे दुनिया का हर गेंदबाज कांपता है. राजशाही रॉयल्स के लिए खेल रहे आंद्रे रसेल ने चट्टोग्राम चैलेंजर्स के हर गेंदबाज की जबर्दस्त धुनाई की. रसेल ने 22 गेंद में 54 रनों की पारी खेली जिसमें से 50 रन उन्होंने छक्के-चौकों से बना डाले. रसेल की आतिशी पारी के दम पर एक समय हार के मुंह में जा रही राजशाही रॉयल्स की टीम 4 गेंद पहले दो विकेट से ये मैच जीत गई और साथ ही उसने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली.

आंद्रे रसेल ने 7 छक्के, 2 चौके लगाए


रसेल का धमाका
आंद्रे रसेल (Andre Russell) जब क्रीज पर आए तो राजशाही रॉयल्स को 36 गेंदों में 83 रन बनाने थे. रसेल क्रीज पर थे तो ऐसे में लक्ष्य को हासिल किया जा सकता था और हुआ भी ऐसा ही. रसेल ने पहली पांच गेंदों पर सिर्फ 2 रन बनाए लेकिन उसके बाद दाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने सभी के होश उड़ा दिए. रसेल ने पहला छक्का मेहदी हसन की गेंद पर 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर लगाया. 16वें ओवर में रसेल ने रुबेल हुसैन के ओवर में एक चौका और एक छक्का मारा. ओवर में कुल 19 रन बने और अब राजशाही रॉयल्स को 4 ओवर में 57 रन बनाने थे.



17वां ओवर फेंकने आए एमरित के ओवर में 20 रन बने. जिसमें मोहम्मद नवाज, फरहाद रेजा और कामरुल इस्लाम ने छक्का लगाया. 18वां ओवर रुबेल हुसैन ने बेहतरीन फेंका और महज 6 रन दिए, वो भी आखिरी गेंद पर रसेल ने ये सिक्स लगाया. अब दो ओवरों में राजशाही रॉयल्स को 2 ओवर में 31 रनों की जरूरत थी.

मेहदी हसन को ओवर सौंपा गया और इस ओवर में रसेल (Andre Russell) ने 23 रन ठोक डाले. रसेल ने मेहदी हसन की दूसरी और चौथी गेंद पर छक्का लगाया और तीसरी गेंद पर रसेल ने चौका मारा. आखिरी ओवर में अब राजशाही रॉयल्स को 8 रन चाहिए थी और रसेल ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई और अपना अर्धशतक भी पूरा किया.क्रिस गेल की तूफानी पारी गई बेकार
आंद्रे रसेल (Andre Russell) की तूफानी पारी से पहले चट्टोग्राम चैलैंजर्स की ओर से खेल रहे क्रिस गेल ने भी धमाकेदार पारी खेली. गेल ने महज 24 गेंदों में 60 रन ठोके. उन्होंने अपनी पारी में 5 छक्के और 6 चौके लगाए. हालांकि गेल की ये पारी रसेल की पारी के आगे फीकी साबित हुई.

राजकोट वनडे से बाहर हुए ऋषभ पंत, टीम इंडिया में हो सकते हैं ये 3 बड़े बदलाव

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड से भिड़ सकते हैं वॉर्नर, स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 7:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर