• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL फाइनल में केकेआर का विस्फोटक ऑलराउंडर खेलेगा, CSK के खिलाफ है जबरदस्त रिकॉर्ड

IPL फाइनल में केकेआर का विस्फोटक ऑलराउंडर खेलेगा, CSK के खिलाफ है जबरदस्त रिकॉर्ड

IPL 2021 के फाइनल में केकेआर के आंद्रे रसेल खेलेंगे. (Andre Russell Instagram)

IPL 2021 के फाइनल में केकेआर के आंद्रे रसेल खेलेंगे. (Andre Russell Instagram)

IPL Final 2021: केकेआर (KKR) के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) यूएई लेग में टीम की तरफ से तीन मैच खेलकर चोटिल हो गए थे. आईपीएल फाइनल में रसेल के खेलने से केकेआर खिताब जीतने की संभावना बढ़ जाएगी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मुख्य सलाहकार डेविड हसी ने कहा कि टीम के चोटिल ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के फाइनल में खेलने की संभावना है. हसी केकेआर मध्यक्रम के बल्लेबाजों की नाकामी पर चिंतित नहीं है. मध्यक्रम की नाकामी के बावजूद केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हराया. हैमस्ट्रिंग चोट के शिकार रसेल कुछ मैचों से बाहर रहे हैं लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल खेल सकते हैं.

    हसी ने दिल्ली पर मिली जीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘दिल्ली के खिलाफ मैच से पहले वह गेंदबाजी कर रहा था तो वह खेल सकता है.’’ रसेल का चेन्नई के खिलाफ जबरदस्त रिकॉर्ड है. भारत में आईपीएल 2021 के पहले चरण में इस बल्लेबाज ने सीएसके खिलाफ 30 गेंदों में 54 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. हालांकि केकेआर यह मैच 18 रनों से हार गया था. इसके अलावा रसेल ने 2018 में सीएसके के खिलाफ 36 गेंदों में 88 और 2014 में 25 गेंदों में 58 रन की पारी खेली थी.

    136 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने 3.5 ओवर में सात रन के भीतर छह विकेट गंवा दिये. राहुल त्रिपाठी ने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. हसी ने कहा, ‘‘मैं मध्यक्रम की विफलता से चिंतित नहीं हूं क्योंकि ये सभी शानदार खिलाड़ी हैं. इन्हें पता है कि कैसे खेलना है. हम पूरे आत्मविश्वास के साथ दुबई जा रहे हैं और कोई नहीं जानता कि क्या हो सकता है.’’

    यह भी पढ़ें:

    KKR को अगले सीजन में मिलेगा नया कप्तान, मॉर्गन का कटेगा पत्ता! सहवाग ने बताई वजह

    CSK vs KKR Final: IPL में 5 फाइनल हार चुकी है चेन्नई सुपरकिंग्स, धोनी के सामने होगी कठिन चुनौती

    उन्होंने कहा, ‘‘पूरा श्रेय केकेआर के कप्तान ऑयन मॉर्गन को जाता है. हमें उस पर पूरा भरोसा है. दिनेश कार्तिक और शाकिब अल हसन भी अगला मैच खेलेंगे. वे अपने देश के लिये और आईपीएल टीम के लिये भी कई बार मैच जीत चुके हैं. मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के सामने चयन की कठिन समस्या होगी.’’ हसी ने वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल की तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘‘हमें वेंकटेश अय्यर के रूप में शानदार खिलाड़ी मिल गया है. वह बेहतरीन इंसान और ‘टीम मैन’ है. उसने और गिल ने अच्छी साझेदारी की और उनका तालमेल जबर्दस्त था.”

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज