भारत के खिलाफ मैच से पहले वेस्‍टइंडीज को तगड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ बाहर

वेस्‍टइंडीज अभी टी20 क्रिकेट का वर्ल्‍ड चैंपियन है. विंडीज और इंडिया के बीच पहले दो टी20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में ब्रोवार्ड काउंटी स्‍टेडियम में खेले जाएंगे.

News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 7:45 AM IST
भारत के खिलाफ मैच से पहले वेस्‍टइंडीज को तगड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ बाहर
आंद्रे रसेल.
News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 7:45 AM IST
इंडिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले वेस्‍टइंडीज को तगड़ा झटका लगा है. उसके स्‍टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल टीम से बाहर हो गए हैं. वे अपने घुटने की चोट से उबर नहीं पाए हैं. ऐसे में जेसन मोहम्‍मद को 14 सदस्‍यीय टीम में जगह दी गई है. वेस्‍टइंडीज क्रिकेट ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. रसेल को पहले दो टी20 मैचों के लिए शामिल किया गया था लेकिन वह फिटनेस टेस्‍ट पास नहीं कर पाए. वे वर्ल्‍ड कप के दौरान ही चोटिल हो गए थे. इसके बाद कनाडा में खेले जा रहे ग्‍लोबल टी20 टूर्नामेंट में भी उन्‍हें यह समस्‍या हुई तो उन्‍होंने टीम मैनेजमेंट को इस बात की जानकारी दी और कहा कि वे समय रहते फिट नहीं हो पाएंगे.

इससे पहले रसेल ने 2019 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप से भी बाएं घुटने की चोट के चलते नाम वापस ले लिया था. उनकी जगह सुनील अम्‍ब्रीस को लिया गया था.

जेसन मोहम्‍मद को 9 टी20 मैचों का अनुभव
रसेल की जगह टीम में आए जेसन मोहम्‍मद 32 साल के हैं और उन्‍होंने अभी तक 9 अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच खेले हैं. वेस्‍टइंडीज के अंतरिम कोच फ्लॉयड रेफर ने एक बयान में बताया, 'पहले दो टी20 मैचों के लिए हम टीम में जेसन मोहम्‍मद का स्‍वागत करते हैं. उसे तीनों फॉर्मेट का काफी अनुभव है और त्रिनिडाड व टोबेगो और गुयाना अमेजन वॉरियर्स के लिए अच्‍छा प्रदर्शन किया है.'

andre russell, india west indies t20i, india vs west indies, andre russell injury, jason mohammad, ind vs wi t20, आंद्रे रसेल, जेसन मोहम्‍मद, इंडिया वस वेस्‍टइंडीज टी20,
जेसन मोहम्‍मद.


रसेल की जगह भर पाना मुश्किल
उन्‍होंने आगे कहा, 'आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी की जगह भर पाना बहुत मुश्किल है. उन्‍होंने पूरी दुनिया में टी20 क्रिकेट पर राज किया है और वेस्‍ट इंडीज को दो बार आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने में मदद की. हमारा मानना है कि जेसन अच्‍छा प्रदर्शन करने के काबिल हैं और इस स्‍तर पर अच्‍दे प्रदर्शन व मैच जिताने के लिए हम उनका साथ देंगे.'
Loading...

टी20 क्रिकेट का वर्ल्‍ड चैंपियन है वेस्‍टइंडीज
वेस्‍टइंडीज अभी टी20 क्रिकेट का वर्ल्‍ड चैंपियन है. विंडीज और इंडिया के बीच पहले दो टी20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में ब्रोवार्ड काउंटी स्‍टेडियम में खेले जाएंगे. पहला मैच 3 अगस्‍त और दूसरा 4 अगस्‍त को है. इसके बाद तीसरा टी20 गुरुवार को गुयाना नेशनल स्‍टेडियम, गुयाना में खेला जाएगा.

वेस्‍टइंडीज टीम इस प्रकार है:
कार्लोस ब्रेथवेट (कप्‍तान), जॉन कैंपबेल, एविन लुईस, शिमरॉन हेटमायर, निकोलस पूरन, कायरन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, कीमो पॉल, सुनील नरेन, शेल्‍डन कोट्रेल, ओशाने थॉमस, एंथनी ब्रांबले, जेसन मोहम्‍मद और खारी पियरे.

इस छोटी सी टीम के लिए कोहली की सेना को छोड़ गया यह दिग्गज 

रोहित के पास टी20 क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 8:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...