PSL 2021: पाक गेंदबाज ने आंद्रे रसेल को किया घायल, स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा अस्पताल; देखें वीडियो

आंद्रे रसेल का अगला मैच खेलना संदिग्ध है. (Mian Omer Twitter)

पीसीबी (PCB) की ओर से आयोजित टी20 लीग पीएसएल 2021 (PSL 2021) के एक मुकाबले में विंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) बाउंसर पर घायल हो गए. उन्हें अस्तपाल ले जाना पड़ा. हालांकि उनकी चोट गंभीर नहीं है.

  • Share this:
    दुबई. आंद्रे रसेल टी20 के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक हैं. वे अपने बड़े-बड़े शॉट के लिए जाने जाते हैं. लेकिन वे पीएसएल के एक मुकाबले के दौरान पाक गेंदबाज की बाउंसर पर चोटिल हो गए. इतना ही नहीं उन्हें स्ट्रेचर पर उठाकर मैदान के बाहर ले जान पड़ा. पाकिस्तान सुपर लीग में शुक्रवार को हुए क्वेटा ग्लैडिएटर्स और इस्लामाबाद यूनाइटेड मुकाबले में रसेल को यह चोट लगी. पीएसएल के दूसरे चरण के मुकाबले यूएई में हो रहे हैं.

    टी20 लीग में यह घटना ग्लैडिएटर्स की पारी के 14वें ओवर में हुई जब आंद्रे रसेल को इस्लामाबाद यूनाइटेड के तेज गेंदबाज मुहम्मद मूसा की बाउंसर हेलमेट पर लगी. शॉर्ट गेंद ने रसेल को चौंका दिया. रसेल ने मूसा को पिछली दो गेंदों पर दो छक्के जड़े थे. चोट लगने के बाद रसेल ने बल्लेबाजी शुरू करने से पहले मेडिकल टीम से अपना चेकअप करवाया. दुर्भाग्य से रसेल ज्यादा देर बल्लेबाजी नहीं कर पाए वह अगली ही गेंद पर आउट हो गए. इस्लामाबाद की पारी के पहले ओवर में आंद्रे रसेल को स्ट्रेचर पर अस्पताल ले जाना पड़ा. उनकी जगह नसीम शाह को शामिल किया गया. हालांकि इस कन्कशन का विरोधी कप्तान शादाब खान ने विरोध किया.



    मुनरो की पारी से मिली हार

    आंद्रे रसेल की टीम को मैच के दौरान करारी हार का सामना करना पड़ा. उनकी टीम ने 133 रन बनाए, जिसे इस्लामाबाद ने कोलिन मनरो की आतिशी पारी से 10 ओवर में ही हासिल कर लिया. टीम ने मुकाबला 10 विकेट से जीता. मुनरो ने 36 गेंद पर नाबाद 90 रन बनाए. 12 चौके और 5 छक्के लगाए. पीएसएल 2021 में शनिवार को भी आंद्रे रसेल की टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स का मुकाबला है. ग्लैडिएटर्स पेशावर जाल्मी के खिलाफ खेलते नजर आएंगे. हालांकि इस मैच में आंद्रे रसेल के खेलने की उम्मीद कम है. रसेल अपनी बल्लेबाजी से दिग्गज गेंदबाजों को परेशानी में डाल चुके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.