• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CPL : विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल के सिर पर लगी तेज गेंद, गंभीर चोट के बाद स्ट्रेचर पर ले जाए गए मैदान से बाहर

CPL : विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल के सिर पर लगी तेज गेंद, गंभीर चोट के बाद स्ट्रेचर पर ले जाए गए मैदान से बाहर

आंद्रे रसेल पिछले लंबे समय से फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं. वर्ल्ड कप 2019 के दौरान भी वह चोट के चलते कई मैच नहीं खेल सके थे. (फाइल फोटो)

आंद्रे रसेल पिछले लंबे समय से फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं. वर्ल्ड कप 2019 के दौरान भी वह चोट के चलते कई मैच नहीं खेल सके थे. (फाइल फोटो)

वेस्टइंडीज (West Indies) के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल (Andre Russell) कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) में खेल रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) में खेल रहे वेस्टइंडीज (West Indies) के जबरदस्त ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) शुक्रवार को हुए मुकाबले के दौरान सिर पर गेंद लगने से चोटिल हो गए. जिसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया. यह मुकाबला जमैका तलावाह और सेंट लूसिया जूक्स के बीच खेला जा रहा था. जमैका तलावाह (JamaicaTallawahs) के लिए बल्लेबाजी कर रहे आंद्रे रसेल अपनी तीसरी ही गेंद का सामना कर रहे थे. इस मुकाबले में उनकी टीम को भी हार का सामना करना पड़ा. सेंट लूसिया जूक्स (St. Lucia Zouks) ने सबाइना पार्क (Sabina Park) पर खेले गए इस मुकाबले में 20 गेंद शेष रहते पांच विकेट से जीत दर्ज की.

    जमीन पर गिर पड़े रसेल
    दरअसल, आंद्रे रसेल (Andre Russell) 13वें ओवर में ग्लेन फिलिप्स (Glen Fillips) के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए थे. फिलिप्स फवाद अहमद की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 34 गेंद पर 58 रन की पारी खेली. 14वां ओवर फेंकने आए हार्डस विल्जोएन (Hardus Viljoen) ने पांचवीं गेंद शॉर्ट पिच की और आंद्रे रसेल ने उसे पुल करना चाहा. रसेल गेंद को ठीक से टाइम नहीं कर सके और गेंद उनके सिर पर (दाएं कान के पास) लगी. रसेल तुरंत ही जमीन पर गिर पड़े. गंभीर चोट को देखते हुए उन्हें तुरंत स्ट्रेचर पर लिटाकर मैदान से बाहर ले जाया गया.

    हेलमेट पर नहीं थी अतिरिक्त सुरक्षा
    आंद्रे रसेल (Andre Russell) के हेलमेट पर अतिरिक्त सुरक्षा के लिए नेक गार्ड नहीं लगा था. अगर नेक गार्ड लगा होता तो चोट से काफी हद तक बचाव हो सकता था. हाल ही में एशेज सीरीज में खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की बाउंसर पर चोटिल हो गए थे. स्मिथ ने भी बिना नेक गार्ड वाला हेलमेट पहन रखा था. आंद्रे रसेल अच्छे पुल शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस बार वह गेंद पर नियंत्रण नहीं रख सके.



    रसेल के सिर पर लगी चोट का असर इतना अधिक था कि वे गेंद लगने के बाद मैदान पर ही गिर पड़े. तुरंत ही खिलाड़ी उनके पास इकट्ठा हो गए और उनका हेलमेट उतारने में मदद की. मेडिकल स्टाफ भी तुरंत ही मैदान पर पहुंच गया. हालांकि वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने फिर क्रीज पर थोड़ा चलने की कोशिश की, लेकिन उसके बाद रिटायर्ड हर्ट होने का फैसला किया. जमैका तलावाह के हेड कोच डोनोवान मिलर ने रसेल की चोट पर कोई अपडेट नहीं होने की बात कही है.



    अस्पताल में हुअ स्‍कैन
    हालांकि बाद में कैरेबियाई प्रीमियर लीग के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी गई कि आंद्रे रसेल का अस्पताल में स्कैन कराया गया है. बाद में फ्रेंचाइजी की ओर से बताया गया कि रसेल को कोई गंभीर चोट नहीं लगी है. हालांकि उन्हें होटल में वापस जाने की सलाह दी गई है. इसके बाद रसेल बाकी के मैच में नहीं उतर सके.

    जब ये घटना हुई तब जमैका तलावाह का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 137 रन था. इसके बाद टीम ने 20 ओवर में 170 रन बनाए. इस मैच में जमैका के कप्तान क्रिस गेल पहली गेंद पर आउट हो गए. रोवमैन पॉवेल ने 22 गेंद पर 44 रनों की तेज पारी खेली. हालांकि सेंट लूसिया जूक्स ने 16.4 ओवर में ही पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम के लिए रहकीम कॉर्नवाल ने 30 गेंद पर ताबड़तोड़ 75 रन बनाए.

    सचिन तेंदुलकर के सपने देखने वाले शेन वॉर्न ने आखिरकार पूरा किया 'अर्धशतक'

    रोहित शर्मा पर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा-टेस्ट में सफल हुए तो ठीक, वर्ना...

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज