लाइव टीवी

17 साल लंबे करियर में इस एक ओवर में हुआ सबसे ज्यादा बेबस, रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा

News18Hindi
Updated: April 10, 2020, 2:35 PM IST
17 साल लंबे करियर में इस एक ओवर में हुआ सबसे ज्यादा बेबस, रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा
रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रहे हैं (फाइल फोटो)

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने 17 साल तक क्रिकेट खेला और अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को वर्ल्ड चैंपियन भी बनाया

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2020, 2:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) के बीच खेली जाने वाली एशेज (Ashes) सीरीज सालों से सबसे रोमांचक टेस्ट सीरीज रही है. दोनों ही देश यह मानते हैं कि पूरे साल वह इस खास सीरीज के लिए तैयारी करते हैं. इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के हर दिग्गज की इस सीरीज से जुड़ी हुई यादें हैं. इंग्लैंड क्रिकेट ने हाल ही में एशेज (Ashes) के एक खास ओवर की वीडियो शेयर की जिसमें दिग्गज खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) की शानदार गेंदबाजी का मुजाहिरा देखने को मिला. फ्लिंटॉफ के इस ओवर का सामना ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) कर रहे थे जिन्होंने सालों बाद इस ओवर को लेकर बड़ी बात कही. पोंटिंग ने माना की 17 साल के अपने करियर में यह सबसे शानदार ओवर था जिसका उन्होंने सामने किया.

पोटिंग ने भी की फ्लिंटॉफ की तारीफ
यह वीडियो 2005 एशेज सीरीज का सीरीज का है. एजबेस्टन में खेले जा रहे मैच में ऑस्ट्रेलिया के पास 2-0 की बढ़त लेने का मौका था. 282 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत मिली. फ्लिंटॉफ के पहले ओवर का सामना करते हुए रिकी पोंटिंग बल्लेबाजी कर रहे थे. इस ओवर में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की जिसके सामने रिकी पोंटिंग बिल्कुल सहज नहीं दिख रहे थे.

पूरे ओवर में परेशान करने के बाद उन्होंने आखिरी गेंद पर पोंटिंग को आउट कर दिया था. इंग्लैंड क्रिकेट ने इस विडियो के साथ कैप्शन दिया, 'क्या रोंगटे खड़े होने के लिए कोई इमोजी होता है.' इस वीडियो को शेयर करते हुए पोंटिंग ने लिखा, 'एक क्लासिक रिवर्स स्विंग जिसकी रफ्तार 90 मील प्रति घंटे से ज्यादा थी.' फ्लिंटॉफ ने इस मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन किया था. उन्होंने मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया था. वहीं सात विकेट भी हासिल किए. इंग्लैंड ने यह टेस्ट दो रन से अपने नाम किया था.






पोंटिंग पहले ही कह चुके हैं 2005 की एशेज सीरीज सर्वकालिक बेस्ट सीरीज में शामिल है भले ही ऑस्ट्रेलिया को हार मिली हो. इंग्लैंड ने यह सीरीज माइकल वॉन की कप्तानी में जीती थी. पिछले साल हुई एशेज सीरीज यूं तो ड्रॉ रही लेकिन एशेज अर्न ऑस्ट्रेलिया आई थी. इस सीरीज में बेन स्टोक्स ने वह काम किया था जो फ्लिंटॉफ करते थे. पोंटिंग ने स्टोक्स की तारीफ करते हुए कहा भी था कि वह फ्लिंटॉफ जैसे हैं.

रद्द होने पर विंबलडन को मिलेंगे 10 अरब रुपये, जानिए IPL के साथ क्या होगा!

बड़ी बात : भारत के लिए डेब्यू करने से पहले पाकिस्तान के लिए खेले थे तेंदुलकर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 1:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading