• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • बड़ा बयान : स्टीव स्मिथ और वॉर्नर नहीं पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम थी गेंद से छेड़छाड़ में शामिल

बड़ा बयान : स्टीव स्मिथ और वॉर्नर नहीं पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम थी गेंद से छेड़छाड़ में शामिल

मगर 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट में बॉल टेंपरिंग ने उनके करियर पर दाग लगा दिया. बॉल टेंपरिंग का दोषी पाया जाने के बाद उन्‍हें कप्‍तानी से हाथ धोना पड़ा और सालभर के लिए बैन कर दिया. इस घटना के सालभर बाद एशेज सीरीज से अगस्‍त 2019 में उनकी वापसी हुई.

मगर 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट में बॉल टेंपरिंग ने उनके करियर पर दाग लगा दिया. बॉल टेंपरिंग का दोषी पाया जाने के बाद उन्‍हें कप्‍तानी से हाथ धोना पड़ा और सालभर के लिए बैन कर दिया. इस घटना के सालभर बाद एशेज सीरीज से अगस्‍त 2019 में उनकी वापसी हुई.

2018 में साउथ अफ्रीका दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के 3 खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (Steve Smith), डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्राफ्ट गेंद से छेड़छाड़ (Ball Tampering) के दोषी पाए गए थे

  • Share this:
    नई दिल्ली. साल 2018 में जिस बॉल टेंपरिंग मामले (Australian Ball Tampering) ने ऑस्ट्रेलिया समेत पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस को हिलाकर रख दिया था अब उस पर इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) ने बड़ा बयान दिया है. इंग्लैंड के इस पूर्व खिलाड़ी को लगता है कि स्टीव स्मिथ ने इस मामले में पूरा दोष अपने सिर पर ले लिया था जबकि इसमें पूरी टीम शामिल लगती है. केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के दोषी पाए गए स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा दिया गया था, जबकि कैमरन बैनक्राफ्ट को 9 महीनों के लिए प्रतिबंधित किया गया था.

    पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम गेंद से छेड़छाड़ में शामिल!
    फ्लिंटॉफ ने टॉकस्पोर्ट से बातचीत करते हुए बड़ा बयान दिया और कहा, 'मैं इस बात पर विश्वास नहीं कर सकता कि इस कांड में पूरी टीम शामिल नहीं थी. एक गेंदबाज के तौर पर कोई मुझे ऐसी गेंद देता जिससे छेड़छाड़ होती है तो मुझे पता चलेगा. स्मिथ (Steve Smith) ने एक काम किया कि उन्होंने पूरी टीम का दोष अपने ऊपर ले लिया.' फ्लिंटॉफ ने आगे कहा कि बॉल टेंपरिंग जैसी चीज लंबे वक्त से चली आ रही है. फ्लिंटॉफ बोले कि हमारी टीम पर भी आरोप लगे थे कि हमने गेंद पर कुछ मीठा लगाया है. लोग गेंद पर सनक्रीम लगाते हैं. फ्लिंटॉफ आगे बोले कि सैंडपेपर गलत था लेकिन ये मान लेना कि टीम का हर खिलाड़ी इस कांड में शामिल नहीं था तो ये एक तरह से बेवकूफी होगी. फ्लिंटॉफ ने कहा कि वो ये मान ही नहीं सकते कि हर खिलाड़ी इसमें किसी ना किसी तरह शामिल नहीं रहा होगा.

    बता दें साल 2018 में साउथ अफ्रीका दौरे पर उस वक्त के ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith), ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट और डेविड वॉर्नर बॉल टैंपरिंग करते हुए कैमरे में कैद हुए थे. इस कांड के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बयान दिया था कि उन्होंने ही टेंपरिंग की योजना बनाई थी. स्मिथ के इस कबूलनामे के बाद उन्हें तुरंत साउथ अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया वापस भेजा गया और उन पर बैन लगा दिया गया.

    अब स्टीव स्मिथ  (Steve Smith) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर ली है, उनकी फॉर्म पहली जैसे ही है. फिलहाल वो टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर चल रहे हैं. वहीं डेविड वॉर्नर ने भी वर्ल्ड कप और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जोरदार प्रदर्शन किया.

    हेड शेव हुए कपिल देव तो अनुपम खेर ने ली चुटकी- 'गंजों की महफिल में स्वागत है'

    शोएब अख्तर ने की ब्रेट ली की खिंचाई, कहा-कपिल शर्मा के शो पर तो...

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज