लाइव टीवी

राजस्थान रॉयल्स ने एंड्रयू मैक्‍डॉनल्‍ड को बनाया हेड कोच, एक साल में जीत चुके हैं 2 बड़े खिताब

भाषा
Updated: October 21, 2019, 6:41 PM IST
राजस्थान रॉयल्स ने एंड्रयू मैक्‍डॉनल्‍ड को बनाया हेड कोच, एक साल में जीत चुके हैं 2 बड़े खिताब
एंड्रयू मैकडॉनल्‍ड.

एंड्रयू मैक्‍डॉनल्‍ड (Andrew Mcdonald) आईपीएल (IPL) का हिस्सा रह चुके हैं. वह 2009 सत्र में दिल्ली डेयरडेविल्स (Delhi Dare Devils) की ओर से खेले थे जबकि 2012-2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का हिस्सा रहे.

  • Share this:
मुंबई. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू मैक्‍डॉनल्‍ड (Andrew Mcdonald) को तीन साल के लिए अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया. मैक्‍डॉनल्‍ड (Andrew Mcdonald) आईपीएल (IPL) का हिस्सा रह चुके हैं. वह 2009 सत्र में दिल्ली डेयरडेविल्स (Delhi Dare Devils) की ओर से खेले थे जबकि 2012-2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का हिस्सा रहे. वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजी कोच भी थे. उन्‍होंने 2016 में क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. उन्‍हें इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड के बहुप्रतीक्षित 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट में बर्मिंघम फीनिक्‍स का कोच नियुक्‍त किया गया है.

पहले साल में दो टीमों को बनाया चैंपियन
ऑस्ट्रेलिया का 38 साल का यह पूर्व ऑलराउंडर लीसेस्टरशर, विक्टोरिया और मेलबर्न रेनेगेड्स का कोच रह चुका है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से चार टेस्ट खेलने वाले मैक्‍डॉनल्‍ड के मार्गदर्शन में विक्टोरिया ने सीनियर कोच के रूप में उनके पहले साल में ही शेफील्ड शील्ड का खिताब जीता. इस साल रेनेगेड्स की टीम भी बिग बैश में उनके मार्गदर्शन में खिताब जीतने में सफल रही.

राजस्थान रॉयल्स के कार्यकारी अध्यक्ष रंजीत बड़ठाकुर ने बयान में कहा, ‘हमें एंड्रयू को हमारा मुख्य कोच नियुक्त करने की खुशी है. उसका और हमारा नजरिया समान है.’

andrew mcdonald, rajasthan royals, rajasthan royals head coach, ipl 2020, राजस्थान रॉयल्स कोच, एंड्रयू मैकडॉनल्ड, एंड्रयू मैकडॉनल्ड राजस्‍थान रॉयल्‍स
ऑस्ट्रेलिया की ओर से चार टेस्ट खेलने वाले एंड्रयू मैक्‍डॉनल्‍ड के मार्गदर्शन में विक्टोरिया ने सीनियर कोच के रूप में उनके पहले साल में ही शेफील्ड शील्ड का खिताब जीता.


वहीं मैक्‍डॉनल्‍ड ने अपनी नियुक्ति पर कहा कि राजस्‍थान रॉयल्‍स उनके लिए एक नई और उत्‍साहित करने वाली चुनौती है. उन्‍होंने कहा, 'दुनिया की सबसे बड़ी स्‍पोर्ट्स लीग में से एक में विश्‍व स्‍तरीय खिलाड़ियों व कोचेज के साथ काम करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.'

पैडी अप्‍टन की जगह लेंगे मैक्‍डॉनल्‍ड 
Loading...

राजस्थान रॉयल्स की टीम 2008 में पहले सत्र में खिताब जीतने के बाद से आईपीएल को दोबारा नहीं जीत पाई है. पिछले साल उसके कोच पैडी अप्‍टन थे. साथ ही शेन वॉर्न भी टीम से मेंटॉर के रूप में जुड़े हुए थे. लेकिन आठ टीमों में रॉयल्‍स सातवें स्‍थान पर रही. उसे 14 में से केवल 5 मैचों में जीत मिली.

यह भी पढ़ें-

IND vs SA : बीच मैच में ऋद्धिमान साहा की जगह खेलने उतरे ऋषभ पंत
उमेश यादव ने सिर पर मारी गेंद, दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज मैच से बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 5:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...