IPL 2021: एक साल बाद ही मैक्डोनाल्ड राजस्थान के हेड कोच पद से हटे, टीम ने बताई यह वजह

राजस्थान ने संगकारा को टीम का डायरेक्टर बनाया है.

राजस्थान ने संगकारा को टीम का डायरेक्टर बनाया है.

आईपीएल की पूर्व चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स ने कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड को हेड कोच पद से हटा दिया है. उन्हें 2019 में ही कोच बनाया गया है और तीन साल का करार था. लेकिन उन्हें एक सीजन के बाद ही पद छोड़ना पड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 5:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू मैक्डोनाल्ड अब राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच नहीं रहेंगे. उन्होंने 2019 में राजस्थान टीम के साथ तीन साल का करार दिया था. लेकिन वे एक सीजन बाद ही टीम से हट गए. यह फैसला श्रीलंका के कुमार संगाकारा को राजस्थान टीम का डायरेक्टर नियुक्त करने के बाद आया है. फ्रेंचाइजी ने कहा कि दोनों पक्षों वे आपसी सहमति से फैसला लिया है. राजस्थान ने लीग के ओपनिंग सीजन का खिताब जीता था लेकिन उसके बाद टीम चैंपियन नहीं बन सकी है.

मैक्डोनाल्ड फिलहाल, न्यूजीलैंड दौरे पर टी-20 सीरीज खेलने गई ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच हैं. वे आईपीएल की नीलामी में भी शामिल नहीं हुए थे. राजस्थान टीम ने मैक्डोनाल्ड के विकल्प के तौर पर किसी को भी नहीं शामिल करने का फैसला लिया है. ऐसे में संगाकारा टीम के डायरेक्टर के साथ ही चीफ कोच की भी भूमिका निभा सकते हैं. उन्हें इस काम में श्रीलंका के पूर्व फील्डिंग कोच ट्रेवर पेनी से मदद मिलेगी. इसके अलावा टीम के कोचिंग स्टाफ में जुबिन भरुचा( डेवलपमेंट और परफॉर्मेंस डायरेक्टर), साईराज बहुतुले( स्पिन ब़ॉलिंग कोच), रॉब कैसेल( फास्ट बॉलिंग कोच) और दिशांग याग्निक(फील्डिंग कोच) के रूप में काम करेंगे.

आईपीएल के पिछले सीजन में राजस्थान टीम आखिरी स्थान पर रही थी. इसके बाद से ही कोच के तौर पर मैक्डोनाल्ड की भूमिका सवालों के घेरे में आ गई थी. राजस्थान टीम 2018 में आईपीएल का प्लेऑफ खेली थी. तब टीम बिना कोच के यहां तक पहुंची थी. उस सीजन में भरुचा ही टीम के हेड ऑफ क्रिकेट थे और शेन वॉर्न टीम के मेंटर थे.

पिछले हफ्ते हुए ऑक्शन में राजस्थान टीम ने दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को 16.25 करोड़ में खरीदा था. दक्षिण अफ्रीका के 33 साल के मॉरिस आईपीएल इतिहास में खरीदे गये सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. इसके अलावा टीम ने शिवम दुबे, मुस्तफिजुर रहमान और लियाम लिविंगस्टोन को टीम में शामिल किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज