इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस को फिर मिली ECB के चेयरमैन की जिम्मेदारी

एंड्रयू स्ट्रॉस (Andrew Strauss) ने इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट खेलकर 7037 रन बनाए थे. उनकी कप्तानी ने इंग्लैंड (England) ने दो एशेज सीरीज (Ashes) जीतने के साथ नंबर एक टेस्ट रैंकिंग हासिल की थी.

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 5:13 PM IST
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस को फिर मिली ECB  के चेयरमैन की जिम्मेदारी
एंड्रयू स्ट्रॉस को ईसीबी का चैयरमैन बनाया गया है
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 5:13 PM IST
हाल में नाइट (Knighthood) की उपाधि से नवाजे गए पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस (Andrew Strauss) को इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales की क्रिकेट समिति का चेयरमैन नियुक्त किया गया जिसके अंतर्गत उन्हें देश में प्रत्येक स्तर पर खेल की प्रगति पर निगाह रखनी होगी.

बीबीसी रिपोर्ट के अनुसार 42 वर्ष के स्ट्रॉस को मंगलवार को नाइट की उपाधि दी गई थी. वह 2015 से पिछले साल तक इंग्लैंड क्रिकेट (England Cricket) के निदेशक रहे थे. उन्होंने अपनी पत्नी रूथ की देखभाल करने के लिये पद से इस्तीफा दे दिया था जिनका पिछले साल दिसंबर में फेंफड़े के कैंसर से निधन हो गया था.

नई जिम्मेदारी को लेकर उत्साहित हैं स्ट्रॉस

स्ट्रॉस ने बीबीसी से बातचीत में कहा, 'मेरे लिए पिछला एक साल मुश्किलों भरा रहा है, उस समय में ईसीबी ने मेरा बहुत साथ दिया.' नई जिम्मेदारी को लेकर स्ट्रॉस ने कहा, 'एक बार फिर से ईसीबी में यह जिम्मेदारी उठाते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है. इंग्लैंड में क्रिकेट को लेकर काम करने के लिए मुझमें बहुत जुनून है. मैंने देखा है कैसे क्रिकेटर्स के कारण लोगों को इस खेल से प्यार है, मैं इसे और बढ़ाना चाहूंगा.'

स्ट्रॉस ने इंग्लैंड के सीमित ओवर के खेल में सुधार में बहुत मदद की थी जिसके बाद इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप भी अपने नाम किया. अपनी नई जिम्मेदारी के साथ वह सभी सभी फॉर्मेट में खेल के स्तर को बढ़ाने का काम करेंगे. स्ट्रॉस ने इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट खेलकर 7037 रन बनाए थे. उनकी कप्तानी ने इंग्लैंड ने दो एशेज सीरीज जीतने के साथ नंबर एक टेस्ट रैंकिंग हासिल की थी.

ऋषभ पंत के मुरीद हुए लांस क्‍लूजनर, साथ ही बताई उनकी सबसे बड़ी कमी

IND vs SA : विराट की टीम के लिए बड़ा खतरा है दक्षिण अफ्रीका, सामने आते ही हो जाता है 'पंगा'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 5:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...