Home /News /sports /

andrew symonds final moments of life local man reveals he started cpr tried to pull him out

'सीपीआर दिया, उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की...' एंड्रयू साइमंड्स के अंतिम पलों की पूरी कहानी

एंड्रयू साइमंड्स का गत 14 मई को एक कार हादसे में निधन हो गया था. (AFP)

एंड्रयू साइमंड्स का गत 14 मई को एक कार हादसे में निधन हो गया था. (AFP)

एंड्रयू साइमंड्स का ऑस्ट्रेलिया के टाउन्सविले में एक कार हादसे में निधन हो गया. एक स्थानीय नागरिक ने खुलासा किया है कि उसने साइमंड्स के अंतिम पलों के दौरान उन्हें बचाने की कोशिश की थी लेकिन कामयाबी नहीं मिल पाई. उस शख्स ने कहा कि साइमंड्स कार में फंसे हुए थे, इसलिए उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की. सीपीआर भी दिया लेकिन उनकी जान नहीं बचा पाया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज एंड्रयू साइमंड्स का गत शनिवार (14 मई) को एक कार हादसे में निधन हो गया. ऑस्ट्रेलिया के टाउन्सविले में यह दुर्घटना हुई और साइमंड्स ने 46 साल की उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया. अब एक स्थानीय व्यक्ति ने खुलासा किया है कि साइमंड्स को बचाने के लिए उन्होंने प्रयास किए लेकिन कामयाबी नहीं मिल पाई. साइमंड्स की असमय मौत ने दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों को दुख और गम से भर दिया. क्रिकेट जगत की मशहूर हस्तियों ने भी साइमंड्स के निधन पर दुख जाहिर किया.

स्थानीय पुलिस ने भी कहा था कि आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं ने भी साइमंड्स को बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हुए. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था. 3 दिन बीत जाने के बावजूद, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि साइमंड्स की कार का बैलेंस क्यों और कैसे बिगड़ गया.

इसे भी देखें, लक्ष्मण ने एंड्रयू साइमंड्स को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट में की भारी गलती, बाद में मांगी माफी

अब एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया है कि साइमंड्स के अंतिम पलों में उन्होंने भी कोशिश की थी कि वह बच जाएं. टाउनसन नाम के एक स्थानीय नागरिक ने ऑस्ट्रेलिया के नाइन मीडिया नेटवर्क के साथ इंटरव्यू में कहा कि वह साइमंड्स की लगातार नब्ज चेक करते रहे और उन्हें सीपीआर देने की कोशिश की. टाउनसन ने बताया कि उन्हें इतने सब के बावजूद पूर्व क्रिकेटर की तरफ से ज्यादा प्रतिक्रिया नहीं मिली.

उन्होंने कहा, ‘वह वहीं फंसे हुए थे, इसलिए मैंने उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की. (मैंने) सीपीआर देना शुरू किया और उनकी नब्ज चेक की लेकिन मुझे उनसे ज्यादा प्रतिक्रिया नहीं मिली.’ साइमंड्स ने अपने करियर में 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. उनके नाम टेस्ट में 2 शतक, 10 अर्धशतकों की मदद से कुल 1462 रन हैं.

साइमंड्स ने वनडे अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 6 शतक और 30 अर्धशतकों की बदौलत कुल 5088 रन बनाए. टी20 अंतराष्ट्रीय करियर में भी उन्होंने 2 अर्धशतक लगाए और कुल 337 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने 165 अंतरराष्ट्रीय विकेट भी लिए.

Tags: Andrew Symonds, Australia Cricket Team, Cricket news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर