एशिया कप में करारी हार के बाद बलि का 'बकरा' बना ये कप्‍तान

एशिया कप में करारी हार के बाद बलि का 'बकरा' बना ये कप्‍तान
एंजेलो मैथ्‍यूज

दिनेश चंदीमल पहले से ही टेस्ट टीम के कप्तान हैं और अब वह तीनों प्रारूप में देश की अगुवाई करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2018, 3:23 PM IST
  • Share this:
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद रविवार को एंजेलो मैथ्यूज को कप्तान पद से हटाकर आगामी इंग्लैंड के दौरे के लिये उनके स्थान पर दिनेश चंदीमल को कमान सौंपी है.

31 वर्षीय मैथ्यूज बोर्ड के इस रवैये से खासे खफा है और उन्होंने वनडे और टी20 टीमों के कप्तान पद से बर्खास्त किये जाने के बाद इन दोनों प्रारूपों से संन्यास लेने की धमकी दी है.

मैथ्यूज ने श्रीलंका क्रिकेट को पत्र लिखकर कहा, ‘एशिया कप में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के खराब प्रदर्शन के लिये मुझे बलि का बकरा बनाया गया है.’



बोर्ड ने कहा कि उसने मैथ्यूज से वनडे और टी20 टीमों के कप्तान पद से त्यागपत्र देने के लिये कहा था, ताकि चंदीमल के लिये रास्ता साफ हो सके.
बोर्ड ने बयान में कहा, ‘राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने मैथ्यूज से तुरंत प्रभाव से कप्तान पद छोड़ने का आग्रह किया था.’

बयान में यह नहीं बताया गया है कि मैथ्यूज को क्यों हटाया गया. एशिया कप में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद मैथ्यूज की कप्तानी की कड़ी आलोचना हो रही थी. श्रीलंकाई टीम इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान और बांग्लादेश से हारकर बाहर हो गयी थी.

चंदीमल पहले ही टेस्ट टीम के कप्तान हैं और अब वह तीनों प्रारूप में देश की अगुवाई करेंगे. इंग्लैंड दस अक्तूबर से होने वाले श्रीलंका दौरे में पांच वनडे, एक टी20 और तीन टेस्ट मैच खेलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज