COVID-19: अनिल कुंबले भी मदद के लिए आगे आए, 2 राहत कोषों में दिया दान

COVID-19: अनिल कुंबले भी मदद के लिए आगे आए, 2 राहत कोषों में दिया दान
मदद के लिए आगे आए अनिल कुंबले

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से लड़ने के लिए भारत के सभी खिलाड़ी मदद के लिए आगे आ रहे हैं, मंगलवार को अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने भी दान दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 5:39 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) से लगातार जंग जारी है. इस महामारी से लड़ने के लिए भारतीय खेल जगत के सुपरस्टार मदद के लिए आगे आ रहे हैं. क्रिकेट की बात करें तो सचिन तेंदुलकर से लेकर विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे बड़े दिग्गजों ने भी राहत कोषों में दान दिया है. मंगलवार को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और पूर्व कोच अनिल कुंबले ने भी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दान दिया.

कुंबले ने दिया दान
अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने दो अकाउंट में पैसा दान किया. इस महान क्रिकेटर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, हालांकि दूसरे क्रिकेटरों की तरह उन्होंने रकम का खुलासा नहीं किया. अनिल कुंबले ने ट्वीट किया, 'कोरोना वायरस को ऑल आउट करने के लिए हमें मिलकर ये लड़ाई लड़ने की जरूरत है. मैंने पीएम केयर फंड और सीएम रिलीफ फंड में कुछ योगदान दिया है. लोगों से अपील है कि घर पर ही सुरक्षित रहें.' बता दें कुंबले से पहले सचिन तेंदुलकर 50 लाख, सुरेश रैना 52 लाख, विराट कोहली 3 करोड़ और रोहित शर्मा ने 80 लाख रुपये दान में दिये हैं. बीसीसीआई ने भी 50 करोड़ रुपये दान में दिये हैं. इसके अलावा कई राज्यसंघों ने भी अपनी ओर से मदद की है.





नीरज चोपड़ा ने भी दिया दान
वैसे सिर्फ क्रिकेटर ही नहीं दूसरे खेलों के स्टार खिलाड़ी भी आर्थिक मदद करने में जुटे हैं. एशियाई खेलों के स्वर्ण पदकधारी भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई के लिये केंद्र और हरियाणा राज्य राहत कोष में कुल तीन लाख रूपये का दान दिया. चोपड़ा इस समय पटियाला में राष्ट्रीय खेल संस्था में अलग रह रहे हैं क्योंकि वह तुर्की से ट्रेनिंग के बाद लौटे थे. नीरज चोपड़ा ने कहा, 'मैंने पीएम केयर्स फंड में दो लाख और हरियाणा कोविड राहत कोष एक लाख रूपये का दान दिया है. मुझे उम्मीद है कि हम अपनी क्षमता अनुसार इस समय कोविड-19 से देश की लड़ाई में मदद करेंगे.' बता दें पानीपत के नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर लिया है जिनका आयोजन अब अगले साल किया जायेगा.

कोरोना वायरस का कहर
बता दें दुनियाभर में कोरोना वायरस के अबतक तकरीबन 8 लाख मामले सामने आ चुके हैं जिसमें करीब 40 हजार लोग दम तोड़ चुके हैं. भारत में भी इस महामारी के 1400 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 47 लोगों की मौत हो चुकी है.

IPL पर आई बड़ी खबर, अगस्त-सितंबर में टूर्नामेंट आयोजित कराने की योजना!

Corona:स्वास्थ्यकर्मियों के समर्थन में गंजे हुए वॉर्नर, अब विराट की बारी!Video
First published: March 31, 2020, 4:15 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading