लाइव टीवी

कोहली को नहीं उन्हें 'चकमा' देने वाले गेंदबाज को मिली जंबो की ड्रीम टीम में जगह

News18Hindi
Updated: May 10, 2019, 3:59 PM IST
कोहली को नहीं उन्हें 'चकमा' देने वाले गेंदबाज को मिली जंबो की ड्रीम टीम में जगह
कुंबले ने CricketNext-News18.com के लिए चुनी अपनी आईपीएल 2019 ड्रीम टीम चुनी है. (file-photo)

कुंबले ने CricketNext-News18.com के लिए चुनी अपनी आईपीएल 2019 ड्रीम टीम चुनी है

  • Share this:
अनिल कुंबले ने आईपीएल के लिए इस सीजन के लिए अपनी ड्रीम 12 का चुनाव किया है. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को उन्होंने अपना कप्तान चुना है. उनकी इस टीम में सबसे ज्यादा हैरानी वाली करने वाली बात रही भारत के नंबर वन बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी. जंबो की इस टीम कोहली को जगह नहीं मिली है. ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली सातवें नंबर पर हैं. उन्होंने 14 मैचों में 141.16 के स्ट्राइक रेट से 464 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक लगाए हैं. इसके बावजूद उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है.

वहीं जंबो ने इस आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन करने वाले श्रेयस गोपाल को जगह दी है. गोपाल के लिए यह सीजन बेहद शानदार रहा है. राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज गोपाल ने 14 मैचों में 17.35 के औसत से 347 रन दिए और 20 विकेट हासिल किए. गोपाल ने इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हैट्रिक ले ली थी. पारी के दूसरे ही ओवर में उन्होंने अपनी इस हैट्रिक में कोहली, डिविलियर्स और स्टॉयनिस को आउट किया था. यहीं नहीं दोनों टीमों के बीच हुए पहले मैच में भी गोपाल ने कोहली को बोल्ड किया था. गोपाल अपने इसी प्रदर्शन के दम पर टीम में जगह बनाई है.

इंग्‍लैंड के इस खिलाड़ी को वर्ल्‍ड कप टीम में नहीं मिली जगह, मचा हंगामा 

कुंबले ने अपनी ड्रीम टीम की ओपनिंग का जिम्‍मा सनराइसर्ज हैदराबाद के डेविड वॉर्नर और किंग्‍स इलेवन पंजाब के केएल राहुल को सौंपा है. टीम के मिडिल ऑर्डर की जिम्‍मेदारी दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत और धोनी को जगह दी गई है. हार्दिक पंड्या और रसेल को उन्होंने बतौर ऑलराउंडर टीम में जगह दी है. गेंदबाजों में गोपाल के अलावा इमरान ताहिर कैगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह को चुना है.

अनिल कुंबले की आईपीएल 2019 ड्रीम टीम - डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद), केएल राहुल (किंग्‍स इलेवन पंजाब), श्रेयस अय्यर (दिल्‍ली कैपिटल्‍स), रिषभ पंत (दिल्‍ली कैपिटल्‍स), महेंद्र सिंह धोनी (कप्‍तान/विकेटकीपर, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स), आंद्रे रसेल (कोलकाता नाइट राइडर्स), हार्दिक पंड्या (मुंबई इंडियंस), श्रेयस गोपाल (राजस्‍थान रॉयल्‍स), इमरान ताहिर (चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स), कगिसो रबाडा (दिल्‍ली कैपिटल्‍स) और जसप्रीत बुमराह (मुंबई इंडियंस).

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 10, 2019, 3:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...