क्या विराट के नहीं चाहने के बावजूद भी कुंबले ही बनेंगे कोच?

क्या विराट के नहीं चाहने के बावजूद भी कुंबले ही बनेंगे कोच?
(Twitter)

लदंन में जल्द ही सौरव गांगुली-सचिन तेंदुलकर-वीवीवएस लक्ष्मण वाली सलाहकार समिति टीम इंडिया के नए कोच के चयन के लिए बैठक करने वाली है.

  • Share this:
लदंन में जल्द ही सौरव गांगुली-सचिन तेंदुलकर-वीवीएस लक्ष्मण वाली सलाहकार समिति टीम इंडिया के नए कोच के चयन के लिए बैठक करने वाली है. माना जा रहा है कि सबसे पहले ये त्रिमूर्ति अब तक के मिले आवेदन पर गौर फरमाएगी और उसके बाद जरूरत पड़ने पर शॉर्टलिस्टेड दावेदारों से स्काइप पर इटंरव्यू करेगी. लेकिन, कोच की खोज वाली इस नई प्रकिया में अनिल कुंबले ने एक जबरदस्त गुगली डाली है.

बीसीसीआई के मुताबिक नए कोच के चयन में कुंबले को स्वाभाविक तौर पर डायरेक्ट एंट्री मिल गई थी और उन्हें फिर से अपना आवेदन भेजने की जरूरत नहीं थी. लेकिन, कुबंले ने फिर भी फ्रेश आवेदन भेजा. ऐसा माना जा रहा था कि सार्वजनिक तौर पर विराट कोहली से मतभेद की खबर आने पर खुद कुंबले अपने आप को इस रेस से बाहर कर चुके हैं. लेकिन, यहां भी कुंबले ने हर किसी को हैरान किया. इतना ही नहीं विराट कोहली के चैरिटी डिनर में भी कुंबले ना सिर्फ शामिल हुए, बल्कि अपनी पत्नी चेतना को भी साथ ले गए.

तो क्या ये मान लिया जाए कोहली के साथ सब कुछ ठीक है?
पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले कप्तान कोहली ने मतभेद की बात तो स्वीकार की थी, लेकिन उन्होंने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा था कि जरूरत से ज्यादा मनगढ़ंत बातें उनके और कोच के संबधों को लेकर फैलाई जा रही थी. लेकिन, इस पूरे मुद्दे पर अभी तक कुंबले की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.
सलाहकार समिति क्यों चुने नया कोच?


इन सब बातों के बीच भारतीय क्रिकेट में ये भी सवाल तेज़ी से उठने शुरु हो गये हैं कि आखिर किस हक से सलाहकार समिति नए कोच का चयन कर सकती है. लोढ़ा कमेटी के सुझावों के मुताबिक नए कोच और स्पोर्ट स्टाफ का चयन पूरी तरह से मुख्य चयनकर्ता के हाथ में होना चाहिए. चूंकि, बीसीसीआई ने अब तक लोढ़ा कमेटी के सुझावों को लागू नहीं किया है इसलिए पूराने ढर्रे के मुताबिक सलाहकार समिति ही ये फैसला ले रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading