अनिल कुंबले नहीं हैं विराट कोहली से सहमत- अंपायर्स कॉल में बदलाव नहीं करने की सिफारिश की

अनिल कुंबले ने फिर दिया विरोट कोहली को बड़ा झटका! (Anil Kumble/Instagram)

अनिल कुंबले ने फिर दिया विरोट कोहली को बड़ा झटका! (Anil Kumble/Instagram)

पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) आईसीसी क्रिकेट समिति के अध्यक्ष हैं और उन्होंने अंपायर्स कॉल नियम (Umpires Call) में बदलाव नहीं करने की सिफारिश की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 4:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड सीरीज के दौरान अंपायर्स कॉल(Umpires Call) नियम पर काफी सवाल खड़े हुए हैं. हाल ही में विराट कोहली ने भी इस नियम को अस्पष्ट बताया था और इसमें बदलाव करने की मांग भी की थी लेकिन ऐसा होना मुश्किल ही लग रहा है. खबरों के मुताबिक अनिल कुंबले की अध्यक्षता वाली आईसीसी क्रिकेट समिति ने अंपायर्स कॉल नियम में कोई बदलाव नहीं करने की सिफारिश की है.

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक अनिल कुंबले (Anil Kumble) की अध्यक्षता वाली कमेटी ने सिफारिश की है कि अंपायर्स कॉल का नियम जस का तस रहना चाहिए. इस कमेटी में राहुल द्रविड़, महेला जयवर्धने, एंड्रयू स्ट्रॉस और शॉन पॉलक जैसे दिग्गज हैं. बता दें अंपायर्स कॉल में बदलाव नहीं करने की सिफारिश प्रसारणकर्ता, मैच अधिकारियों और हॉक आई स्पेशलिस्ट से बात करने के बाद की गई है.

30 मार्च को है आईसीसी क्रिकेट बोर्ड की बैठक

बता दें आईसीसी क्रिकेट बोर्ड की बैठक 30 मार्च को होनी है और उसी दिन मुख्य कार्यकारी मनु साहनी के भविष्य पर भी चर्चा की जायेगी . साहनी इस समय छुट्टी पर है . आंतरिक जांच में कथित तौर पर पाया गया कि कर्मचारियों के प्रति उनका रवैया कठोर था . बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने बताया ,' इस सप्ताह के आखिर में त्रैमासिक बैठक होनी है . उससे पहले ‘अंपायर्स कॉल’ पर भी बात की जायेगी . मुख्य कार्यकारियों की भी बैठक होनी है .' अंपायर्स कॉल के कुछ विवादित फैसलों के बाद कोहली ने इसे अस्पष्ट बताते हुए कहा था कि पगबाधा के फैसले इस आधार पर ही लिये जाने चाहिये कि गेंद स्टम्प पर जा रही है या नहीं .
प्रसिद्ध कृष्णा को पाकिस्तानी दिग्गजों ने भी किया सलाम, शोएब अख्तर बोले- ये गेंदबाज करिश्मा है 

एक सूत्र ने कहा ,' आईसीसी क्रिकेट समिति सभी पक्षों की सहमति से ही फैसले लेती है . क्रिकेट समिति की अनुशंसा को सभी बोर्ड के पास सहमति के लिये भेजा गया था और बीसीसीआई ने भी सहमति जताई थी .' भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले और कोहली के तनावपूर्ण संबंधों को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही है . कुंबले की अध्यक्षता वाली समिति ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक प्रणाली में बदलाव किया था जो भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री और कोहली दोनों को नागवार गुजरा था . भारत ने हालांकि उम्दा प्रदर्शन करके फाइनल में जगह बनाई . (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज