Home /News /sports /

टी10 लीग से बड़े खिलाड़ी जुड़े, पर दुनिया में पहचान मिलना बाकी: साजन

टी10 लीग से बड़े खिलाड़ी जुड़े, पर दुनिया में पहचान मिलना बाकी: साजन

Abu Dhabi T10 League: अनीस साजन मेंटॉर रह चुके हैं. (News18)

Abu Dhabi T10 League: अनीस साजन मेंटॉर रह चुके हैं. (News18)

Abu Dhabi T10 League: टी10 लीग का आयोजन पिछले कई सालों से यूएई में कराया जा रहा है. इसमें दुनियाभर के खिलाड़ी भी उतर रहे हैं. इस लीग को आईसीसी (ICC) की ओर से मान्यता भी मिली हुई है.

    नई दिल्ली. टी10 लीग के मुकाबले कई सालों से यूएई में खेले जा रहे हैं. अबुधाबी टी10 लीग (Abu Dhabi T10 League) में वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी शामिल होते रहे हैं. क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में शामिल कराने की चर्चा चल रही है. ऐसे में टी10 इसमें अहम साबित हो सकता है. लेकिन लीग की टीम बंगाल टाइगर्स और दिल्ली बुल्स के पूर्व मेंटॉर अनीस साजन (Anis Sajan) का मानना है कि भले ही लीग में बड़े खिलाड़ी खेल रहे हैं, लेकिन दुनिया के बड़े देशों में अभी भी इसका आयोजन नहीं हो रहा है.

    बतौर खेल एक्सपर्ट अनीस साजन ने कहा, ‘टी10 लीग एक रोमांचक फॉर्मेट है. ऐसे में अगर दुनिया के अन्य देशों में इसका आयोजन होता है, तो इसे लेकर लोगों का रूझान और बढ़ेगा.’ टी10 लीग को आईसीसी (ICC) ने मान्यता भी मिली हुई है. मालूम हो कि भारत में 2008 में आईपीएल शुरू होने के बाद दुनियाभर में टी20 लीग शुरू हो चुकी है. उन्होंने कहा कि यूएई बड़े टूर्नामेंट के आयोजक के तौर पर उभरा है. यहां इंटरनेशनल लेवल की सुविधाएं मौजूद हैं.

    आईपीएल के आयोजन को नकारा नहीं जा सकता

    आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आयोजन कोराेना के कारण यूएई (UAE) में कराया गया था. पिछले सीजन में दूसरे चरण के मुकाबले यहीं हुए थे. भारत में अभी रोजाना कोरोना के 2.5 लाख से अधिक केस आ रहे हैं. ऐसे में टी20 लीग का आयोजन एक बार फिर यूएई में हो सकता है. अनीस साजन ने कहा कि यूएई में एक बार फिर आईपीएल हो सकता है. मालूम हाे कि इस बार बीसीसीआई (BCCI) श्रीलंका और साउथ अफ्रीका में भी आयोजन कराने की सोच रहा है, अगर देश में कोराेना की स्थिति ठीक नहीं रही.

    यह भी पढ़ें: Legends League Cricket आज से, इंडिया महाराजा और एशिया लायंस में पहला मुकाबला

    विराट कोहली (Virat Kohli) से वनडे की कप्तानी लिए जाने पर उन्होंने कहा कि वे भारत के सबसे सफल कप्तान हैं. उन्होंने विदेश में भारत को कई बड़ी जीत दिलाई. ऐसे में उन पर बोर्ड को भरोसा दिखाना था. सिर्फ आईसीसी ट्राॅफी जीतना ही अच्छी कप्तानी का सबूत नहीं है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर बतौर कप्तान अभी बहुत कुछ साबित करना है.

    Tags: Abu Dhabi T10 League, ICC, UAE

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर