लाइव टीवी

इस गेंदबाज ने डेब्यू मैच में बिना रन दिए झटके 6 विकेट, टीम ने सिर्फ 5 गेंद में जीता मुकाबला!

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 2:57 PM IST
इस गेंदबाज ने डेब्यू मैच में बिना रन दिए झटके 6 विकेट, टीम ने सिर्फ 5 गेंद में जीता मुकाबला!
नेपाल ने मालदीव को सिर्फ 5 गेंद में हरा दिया.

साउथ एशियन गेम्स के पहले वीमेंस क्रिकेट मैच में नेपाल ने मालदीव (Nepal vs Maldives) को 16 रन पर ऑल आउट कर 5 गेंद में मैच जीत लिया. अंजलि चंद (Anjali Chand) ने बिना रन दिए 6 विकेट झटके

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 2:57 PM IST
  • Share this:
पोखरा. क्रिकेट के मैदान पर अकसर रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं, लेकिन नेपाल के पोखरा में एक ऐसा रिकॉर्ड बना है, जिसने सभी क्रिकेट फैंस को हैरान कर दिया है. साउथ एशियन गेम्स के पहले वीमेंस क्रिकेट मैच में नेपाल (Nepal) ने मालदीव (Maldives) को महज 16 रन पर समेट दिया और उसके बाद मेजबान टीम ने सिर्फ 5 गेंदों में ही मैच जीत लिया. नेपाल की जीत में उसकी गेंदबाज अंजलि चंद ने भी इतिहास रच दिया. अंजलि चंद (Anjali Chand 6 Wickets) ने मालदीव के खिलाफ 13 गेंदों में 6 विकेट लिए और उन्होंने एक भी रन नहीं खर्च किया.

डेब्यू मैच में हैरतअंगेज प्रदर्शन
बता दें अंजलि चंद (Anjali Chand) ने नेपाल की ओर से टी20 डेब्यू किया था, ये उनका पहला इंटरनेशनल मैच था और पहले ही मुकाबले में उन्होंने विरोधी टीम की कमर तोड़कर रख दी. अंजलि चंद ने बिना रन दिए 6 विकेट लेकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. वो पहली क्रिकेटर हैं जिसने बिना रन खर्च किए 6 बल्लेबाजों को आउट किया है. इससे पहले ये रिकॉर्ड मलेशिया की गेंदबाज मास एलिसा के नाम था जिन्होंने 3 रन देकर 6 विकेट लिये थे.

अंजलि चंद ने पहले ही मैच में रचा इतिहास


अंजलि चंद ने ऐसे लिए 6 विकेट
बता दें अंजलि चंद (Anjali Chand) ने महज 13 गेंद फेंकी और उन्होंने हैट्रिक भी ली. पहले ओवर में अंजलि चंद ने 3 विकेट लिए. उन्हें दूसरी, चौथी और छठी गेंद पर विकेट मिला. इसके बाद उन्होंने अपने दूसरे ओवर में दो विकेट लिए. उन्होंने पांचवीं और छठी गेंद पर विकेट लिया. इसके बाद अपने तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर विकेट लेकर उन्होंने अपनी हैट्रिक और 6 विकेट पूरे कर लिये.

अंजलि चंद ने हैट्रिक भी झटकी
मालदीव का शर्मनाक प्रदर्शन
अंजलि चंद (Anjali Chand) की गेंदबाजी के आगे मालदीव का एक भी बल्लेबाज नहीं टिक सका. मालदीव की टीम 10.1 ओवर में महज 16 रन पर ऑल आउट हुई. उसके 9 बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके. टीम का एक भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंचा. टीम की ओपनर हमजा नियाज ने सबसे ज्यादा 9 रन बनाए.

मैच खत्म होने से पहले ही जश्न मनाने लगे आर अश्विन, टीम ने गंवाया फाइनल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 2:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर