साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज बोला- धोनी को देखकर लगा नहीं कि वो बल्लेबाजी करना जानते हैं

किस गेंदबाज को लगा कि एमएस धोनी को बल्लेबाजी नहीं आती?  (PIC: PTI)

किस गेंदबाज को लगा कि एमएस धोनी को बल्लेबाजी नहीं आती? (PIC: PTI)

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एरनिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) को जब पहली बार देखा तो उन्हें लगा कि पूर्व भारतीय कप्तान को बल्लेबाजी नहीं आती, जानिये ऐसा क्या हुआ था?

  • Share this:

नई दिल्ली. एमएस धोनी (MS Dhoni) के सामने दुनिया का बड़े से बड़ा गेंदबाज अकसर दबाव में नजर आता है क्योंकि उसकी एक गलती गेंद को बाउंड्री का रास्ता दिखा देती है. धोनी जब टॉप फॉर्म में थे तो गेंदबाजों को उन्हें रोकने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता था लेकिन साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) ने जब पहली बार पूर्व भारतीय कप्तान को देखा था तो उनकी सोच ही अलग थी. नॉर्खिया ने साल 2010 में चैंपियंस लीग के दौरान धोनी को पहली बार नेट्स पर बल्लेबाजी करते दिखा और उन्हें लगा कि इस खिलाड़ी को बल्लेबाजी नहीं आती.

एनरिक नॉर्खिया ने 'द ग्रेड क्रिकेटर्स' यू ट्यूब चैनल से बातचीत करते हुए कहा, 'मुझे याद है मैं नेट्स पर धोनी को गेंदबाजी कर रहा था. उन्हें देख लग नहीं रहा था कि वो नेट्स पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं. उन्हें देखकर लगा नहीं कि वो बल्लेबाजी कर सकते थे. सच बताऊं तो मुझे पता नहीं था कि वो धोनी हैं. वो कुछ गेंदों को खड़े-खड़े खेल रहे थे और उनके पांव नहीं चल रहे थे. मुझे लगा कि वो हर गेंद को रोकना चाह रहे हैं.' हालांकि कुछ देर बाद एनरिक नॉर्खिया को आभास हो गया कि जिस बल्लेबाज के बारे में वो ये सब सोच रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि खुद धोनी हैं. बता दें धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपरकिंग्स ने साल 2010 में चैंपियंस लीग जीती थी.

पांच विकेट से जरूरी टीम की जीत-नॉर्खिया

बता दें नॉर्खिया ने रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट झटके थे हालांकि इसके बावजूद उनकी टीम 95 रनों से हार गई थी. अपने इस प्रदर्शन पर नॉर्खिया ने कहा कि अगर वो किसी मैच में एक विकेट लेते हैं और टीम जीत हासिल करती है तो वो उन्हें ज्यादा पसंद होगा. नॉर्खिया ने कहा कि वो पांच विकेट लेने के बाद टीम की हार देखना कभी पसंद नहीं करेंगे. बता दें नॉर्खिया को इस साल साउथ अफ्रीका का बेस्ट क्रिकेटर चुना गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज