वेस्टइंडीज के खिलाफ 60 विकेट, 50 से ज्यादा की बल्लेबाजी औसत फिर भी पानी पिला रहे हैं आर अश्विन

एंटीगा टेस्ट में टीम इंडिया (Team India) ने प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन (R Ashwin) को जगह नहीं दी, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी बाहर बैठाया गया है.

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 11:08 PM IST
वेस्टइंडीज के खिलाफ 60 विकेट, 50 से ज्यादा की बल्लेबाजी औसत फिर भी पानी पिला रहे हैं आर अश्विन
वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं मिली अश्विन को टीम में जगह
News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 11:08 PM IST
India vs West Indies, 1st Test: एंटीगा टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन ने कई क्रिकेट दिग्गजों और फैंस को हैरान कर दिया. विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और आर अश्विन (R Ashwin) जैसे दो बड़े मैच विनर्स को बाहर रखा. टीम इंडिया मैनेजमेंट के इस फैसले पर सुनील गावस्कर (Sunil Gavasker) और अजय जडेजा (Ajay Jadeja) जैसे पूर्व खिलाड़ियों ने भी हैरानी जताई. विराट कोहली ने एंटीगा टेस्ट में रवींद्र जडेजा के तौर पर सिर्फ एक स्पिनर को जगह दी, जबकि आर अश्विन को बेहतरीन रिकॉर्ड के बावजूद प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया.

आर अश्विन का वेस्टइंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड
आर अश्विन (R Ashwin) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 टेस्ट मैच खेले हैं और उन्होंने महज 21.85 की औसत से 60 विकेट झटके हैं. उन्होंने एक पारी में 4 बार 5 से ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है. यही नहीं अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 50.18 की औसत से 552 रन भी बनाए हैं, जिसमें 4 शतक शामिल हैं. इतने बेहतरीन रिकॉर्ड के बावजूद आर अश्विन पहले टेस्ट में 12वें खिलाड़ी बने हैं और भारतीय खिलाड़ियों को पानी पिला रहे हैं.

आर अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लिए हैं 60 विकेट


अश्विन को जगह ना मिलने से गावस्कर हैरान
आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने पर कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने हैरानी जताई. उन्होंने कहा कि इतने बेहतरीन रिकॉर्ड के बावजूद आर अश्विन को बाहर रखना सच में हैरान करने वाला है.

रोहित शर्मा भी प्लेइंग इलेवन से बाहर

Loading...

रोहित शर्मा को भी मौका नहीं
सिर्फ अश्विन ही नहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी मौका ना मिलने से क्रिकेट एक्सपर्ट्स हैरान दिखे. अजय जडेजा ने कमेंट्री करते हुए रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में मौका ना देने पर कहा कि इतने बड़े खिलाड़ी को बाहर बैठाना सही नहीं है. बता दें कि रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में 5 शतक ठोके थे जिसके बाद पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी उन्हें बतौर ओपनर मौका देने की बात कही थी. पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में मौका देने की मांग की थी. हालांकि ऐसा हुआ नहीं.

यह भी पढ़ें-

विंडीज गेंदबाजों ने उड़ाए विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के होश, सिर्फ 25 रन पर गिरे 3 विकेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 10:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...