INDvsWI Weather Report : पहले टेस्ट में दो दिन खिलेगी धूप, फिर बारिश का 'खेल'

मौसम विभाग ने इंडिया-वेस्टइंडीज (India vs West indies) के बीच एंटीगा टेस्ट (Antiga Test) के तीसरे दिन बारिश की 50 प्रतिशत संभावना जताई है.

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 12:44 PM IST
INDvsWI Weather Report : पहले टेस्ट में दो दिन खिलेगी धूप, फिर बारिश का 'खेल'
एंटीगा की पिच तेज गेंदबाजों की मददगार मानी जाती है. और बारिश हुई तो बल्लेबाजों के सामने और मुश्किलें आ सकती हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 12:44 PM IST
टीम इंडिया वेस्टइंडीज (India vs West indies) के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से अपने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) अभियान का आगाज करने के लिए तैयार है, लेकिन यहां भी बारिश उसका पीछा नहीं छोड़ रही है. दरअसल, इंग्लैंड (England) में हुए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) में बारिश के चलते कई मैच रद्द करने पड़े. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का लीग मैच बिना एक भी गेंद फेंके रद्द हो गया. यहां तक कि न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल में भी बारिश ने बाधा डाली और पाकिस्तान के खिलाफ भारत का मुकाबला भी बारिश से प्रभावित रहा.

जब जबकि टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर है तो यहां भी बारिश से उसका पीछा नहीं छूट रहा है. टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज भले ही 3-0 से अपने नाम कर ली, लेकिन बारिश के चलते पहला वनडे पूरा नहीं हो सका था. अब टेस्ट सीरीज पर भी बारिश का खतरा मंडराने लगा है. दरअसल, टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट एंटीगा में खेला जाएगा.

एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम की पिच तेज गेंदबाजों की मुफीद है. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार टेस्ट के शुरुआती दो दिन धूप खिली रहेगी, लेकिन इसके बाद बारिश मैच का मजा किरकिरा कर सकती है. खासकर शनिवार को बारिश की आशंका जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार, इस दिन बारिश होने की करीब पचास फीसदी संभावना है. अगर ऐसा हुआ तो फिर इस मैच का नतीजा निकलना मुश्किल हो सकता है.

cricket, bcci, indian cricket team, antiga waether report, india vs west indies, क्रिकेट, बीसीसीआई, इंडिया वस वेस्टइंडीज, एंटीगा वेदर रिपोर्ट, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप, world test championship
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एंटीगा में 2016 में खेले गए टेस्ट में दोहरा शतक लगाया था. (फाइल फोटो)


दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से जमैका में
इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से जमैका में खेला जाएगा. इसके साथ ही टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा भी खत्म हो जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम अपनी जमीन पर दक्षिण अफ्रीकी टीम की मेजबानी करेगी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज 12 सितंबर से शुरू होगी.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने वनडे सीरीज में लगातार दो शतक जड़े और अब टेस्ट सीरीज में भी उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है. अगर वह इस सीरीज में एक टेस्ट शतक और जड़ देते हैं तो बतौर कप्तान सर्वाधिक शतक लगाने के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. विराट के नाम बतौर टेस्ट कप्तान अब तक 18 शतक हैं. एंटीगा का मैदान भी कोहली को काफी रास आता है. 2016 में उन्होंने इसी मैदान पर खेले गए टेस्ट में दोहरा शतक लगाया था.
Loading...

टीम इंडिया के लिए फेल रहे बल्‍लेबाज ने लगाया तूफानी शतक
पेटीएम ने लगाई रिकॉर्ड बोली, मिला क्रिकेट में ये बड़ा अधिकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 12:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...