Home /News /sports /

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने पर अनुष्का शर्मा ने लिखा-'हार के बाद तुम्हारे वो आंसू याद हैं...

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने पर अनुष्का शर्मा ने लिखा-'हार के बाद तुम्हारे वो आंसू याद हैं...

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के 1 दिन बाद पत्नी अनुष्का शर्मा ने इंस्टाग्राम पर अपने दिल की बात लिखी है. (Anushka sharma instagram)

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के 1 दिन बाद पत्नी अनुष्का शर्मा ने इंस्टाग्राम पर अपने दिल की बात लिखी है. (Anushka sharma instagram)

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के एक दिन बाद पत्नी अनुष्का शर्मा ने उनके लिए दिल इंस्टाग्राम पर दिल छूने वाली बात लिखी. उन्होंने लंबा-चौड़ा पेस्ट शेयर किया. इसमें विराट के टेस्ट कप्तान बनने, करियर के दौरान आई चुनौतियां, नाकामियों और उपलब्धियों पर सिलसिलेवार तरीके से अपने जज्बात रखे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी भी छोड़ दी. उन्होंने एक दिन पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर यह जानकारी दी. उनके इस फैसले के बाद से ही फैंस, दिग्गज और साथी खिलाड़ी अपने चहेते कप्तान की तारीफ कर रहे हैं. अब उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर कर विराट के कप्तान बनने से लेकर अब तक के सफर में मिली सफलता, चुनौतियों और नाकामियों पर अपने जज्बात जाहिर किए हैं.

    अनुष्का ने अपनी पोस्ट में लिखा, “मुझे 2014 का वह दिन याद है, जब आपने मुझसे कहा था कि आपको कप्तान बनाया गया है, क्योंकि एमएस (महेंद्र सिंह धोनी) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था. मुझे याद है एमएस, आप और मैं उस दिन बाद में बात चैट कर रहे थे और उन्होंने मजाक में कहा था कि आपकी(विराट) दाढ़ी कितनी जल्दी सफेद होने लगेगी. हम सभी को इस पर अच्छी हंसी आ गई. उस दिन के बाद से, मैंने आपकी दाढ़ी सफेद होने के अलावा बहुत कुछ देखा है. मैंने आपको तरक्की करते हुए देखा, आपके आसपास और आपके भीतर दोनों जगह यह बदलाव हुआ और हां, मुझे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में आपने जिस तरह से तरक्की की और आपकी अगुवाई में टीम ने जो उपलब्धियां हासिल कीं, उस पर गर्व है. लेकिन उससे, गर्व आपने अपने भीतर जो हासिल किया है, जो बदलाव किए हैं, उस पर है.”

    मुझे आप पर गर्व है

    अनुष्का ने आगे लिखा, “2014 में हम इतने छोटे और भोले थे. यह सोचकर कि सिर्फ अच्छे इरादे, सकारात्मकता और जुनून ही आपको जीवम में आगे लेकर जा सकते हैं. ऐसा नहीं है कि इससे मदद नहीं मिलती है. लेकिन चुनौतियों के बिना ऐसा नहीं हो सकता है. इनमें से बहुत सी चुनौतियां, जिनका आपने सामना किया, वो हमेशा मैदान पर नहीं रहीं. लेकिन फिर, यह जीवन है ना? यह उन जगहों पर आपकी परीक्षा लेता है, जहां आप सबसे कम उम्मीद करते हैं, लेकिन जहां आपको इसकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है मेरे प्यार, मुझे आप पर बहुत गर्व है कि आपने अपने अच्छे इरादों के बीच कुछ भी नहीं आने दिया.”

    आपने दूसरों के लिए उदाहरण पेश किया

    विराट के लिए अनुष्का ने अपने इस पोस्ट में आगे लिखा, “आपने दूसरों के लिए उदाहरण पेश किया और मैदान पर जीत के लिए अपनी ऊर्जा इस हद तक झोंक दी कि जब कुछ मुकाबलों में हार मिली और मैं आपके बगल में बैठी थी तो आपकी आंखों में आंसू थे. तब भी आपने यही सोचते थे कि क्या अभी भी कुछ और है, जो मैं जीत के लिए कर सकता था. यही आप हैं और दूसरों से भी ऐसी ही अपेक्षा रखते हैं.”

    बेटी भी आपसे सीखेगी

    उन्होंने आगे लिखा, “आप अपरंपरागत और सीधे-सादे रहे हैं. दिखावा आपको बिल्कुल पसंद नहीं और यही आपको मेरी नजर में और आपके फैंस की नजर में बड़ा और महान बनाता है. क्योंकि इस सबके पीछे हमेशा आपके नेक इरादे थे और हर कोई इसे सही मायनों में समझ नहीं पाएगा. जैसा कि मैंने कहा कि यकीनन वो लोग खुशकिस्मत हैं, जिन्होंने आपको ठीक तरह से जानने की कोशिश की. आप परफेक्ट नहीं हैं और आप में भी कई खामियां हैं. लेकिन आपने इसे छिपाने की कोशिश कब की? आपने इन सालों में कप्तान के रूप में जो किया, वो हमेशा सही और कठिन काम के लिए खड़ा होना था. आपने लालच के साथ कुछ नहीं रखा. कप्तानी भी नहीं और मुझे यह बात पता है. क्योंकि जब कोई किसी चीज को इतनी मजबूती से पकड़ता है तो वो खुद को सीमित कर लेता है. लेकिन आप असीम हैं. हमारी बेटी इन 7 वर्षों की सीख पिता में देखेगी कि आप उसके लिए हैं. आपने अच्छा किया.”

    Tags: Anushka sharma, Cricket news, Hindi Cricket News, Virat Anushka, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर