होम /न्यूज /खेल /

आकिब जावेद ने की विराट कोहली-बाबर आजम की तुलना, शाहीन अफरीदी को बताया जसप्रीत बुमराह से बेहतर गेंदबाज

आकिब जावेद ने की विराट कोहली-बाबर आजम की तुलना, शाहीन अफरीदी को बताया जसप्रीत बुमराह से बेहतर गेंदबाज


आकिब जावेद का मानना है कि बाबर आजम विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं. (Virat Kohli/Babar Azam Instagram)

आकिब जावेद का मानना है कि बाबर आजम विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं. (Virat Kohli/Babar Azam Instagram)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना की है. उनका कहना है कि बाबर पूर्व कप्तान विराट से बेहतर हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि शाहीन अफरीदी भारतीय टीम के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से बेहतर बॉलर हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटरों की तुलना अक्सर की जाती है. यह परंपरा वर्षों से चली आ रही है और आज भी जारी है. विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना करना आम बात है. इसके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बॉलर जसप्रीत की तुलना शाहीन अफरीदी से की जाती है. हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने बाबर आजम की विराट कोहली से तुलना की. इसके अलावा उन्होंने शाहीन अफरीदी और जसप्रीत बुमराह की भी तुलना की. उनका कहना है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन विराट कोहली से बेहतर हैं. इसके अलावा उन्होंने शाहीन अफरीदी को बुमराह से अच्छा बॉलर बताया.

क्रिकेट पाकिस्तान के हवाले से आकिब जावेद ने कहा, ”बाबर आजम पू्र्व कप्तान विराट कोहली से काफी आगे हैं.” उन्होंने कहा ”पाकिस्तान के कप्तान अपने करियर के चरम पर हैं. बाबर मौजूदा समय में क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. जबकि विराट कोहली अपने कठिन दौर से गुजर रहे हैं.” उन्होंने आगे कहा ”बाबर आईसीसी की मौजूदा वनडे और टी-20 की टॉप रैंक में शामिल हैं. क्रिकेट के सबसे बड़े प्रारूप में वह शीर्ष पांच बल्लेबाजों में हैं”.

शाहीन को बताया बुमराह से बेहतर

बातचीत के दौरान आकिब जावेद ने आगे कहा ”शाहीन अफरीदी टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से बेहतर हैं. अफरीदी और बुमराह आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पांच गेंदबाजों में शामिल हैं. शाहीन अफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था तो उस समय बुमराह एक स्थापित गेंदबाज बन चुके थे. उन्होंने टेस्ट और टी-20 में शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन अब शाहीन साबित कर चुके हैं कि वह बुमराह से श्रेष्ठ और क्षमतावान गेंदबाज हैं.”

यह भी पढ़ें

IPL 2022: विकेट पर नहीं लगी गेंद, फिर भी स्टम्प्स बिखर गए, बदकिस्मती का शिकार हुआ बल्लेबाज

IPL 2022: आखिरी ओवर में बन सकते थे 9 रन, फिर भी कैसे हार गई टेबल टॉपर गुजरात? कप्‍तान पंड्या ने बताया

पंत से बेहतर रिजवान

आकिब जावेद ने इस दौरान टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और पाकिस्तान के विकेटकीपर बैटर मोहम्मद रिजवान की तुलना की. आकिब का मानना है ”इन दिनों रिजवान टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत से बेहतर हैं.” उन्होंने कहा ”इसमें कोई संदेह नहीं है कि पंत एक कुशल खिलाड़ी हैं. लेकिन रिजवान जिम्मेदारी से खेलते हैं. ऋषभ पंत उनके पीछे हैं.” उनके मुताबिक ”अक्सर यह कहा जाता है कि पंत आक्रामक खिलाड़ी हैं लेकिन आक्रामकता का मतलब कुछ बड़े शॉट मारकर आउट होना नहीं है. बल्कि क्रीज पर बने रहना और मैच खत्म करना है.”

Tags: Babar Azam, Jasprit Bumrah, Rishabh Pant, Shaheen Afridi, Virat Kohli

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर