लाइव टीवी

पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, सरफराज अहमद की टेस्ट और टी-20 कप्तानी से छुट्टी

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 3:51 PM IST
पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, सरफराज अहमद की टेस्ट और टी-20 कप्तानी से छुट्टी
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सरफराज अहमद वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही आलोचकों के निशाने पर थे. (TWITTER)

अजहर अली (Azhar Ali) को टेस्ट और बाबर आजम (Babar Azam) को पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) की टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 3:51 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) और अब श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ घर में टी-20 सीरीज में मिली करारी शिकस्त के बाद आखिरकार सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) का धैर्य जवाब दे गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज अहमद को टेस्ट और टी-20 कप्तानी से हटा दिया है. उनकी जगह अजहर अली (Azhar Ali) टेस्ट और बाबर आजम (Babar Azam) पाकिस्तान की टी-20 टीम के कप्तान बनाए गए हैं. वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद से ही सरफराज अहमद की कुर्सी खतरे में थी. हालिया समय में न ही वे कप्तान के तौर पर और न ही बल्लेबाज के तौर पर प्रभावशाली प्रदर्शन कर सके हैं.

इतना ही नहीं, सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) में जगह भी नहीं मिली है. पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टी-20 मुकाबले खेलने हैं. इसके बाद टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो टेस्ट की सीरीज भी खेलेगी. पीसीबी (PCB) ने अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक एक महीने पहले ये बड़ा कदम उठाया है. बोर्ड ने इसके साथ ये संकेत भी दे दिए हैं कि सरफराज अहमद को अब टीम में वापसी करने के लिए प्रदर्शन करना ही होगा.

mohammed hafeez, sarfaraz ahmed, pakistan captain, pakistan odi t20i captain, Misbah-ul-Haq, मिस्बाह उल हक, सरफराज अहमद, क्रिकेट न्यूज, पाकिस्तान कप्तान, अजहर अली, बाबर आजम, azhar ali, babar azam
अजहर अली ने हालिया समय में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. (फाइल फोटो)


सरफराज अहमद का भविष्य खतरे में

सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी. इसके अलावा टीम ने टी-20 प्रारूप में शीर्ष रैंकिंग का ताज भी हासिल किया था. हालांकि श्रीलंका की कमजोर टीम के हाथों घर में टी-20 सीरीज में 0-3 से मिली शिकस्त के बाद सरफराज अहमद पर गाज गिरना तय माना जा रहा था. 32 वर्षीय सरफराज अहमद का हालिया समय में बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है. इतना ही नहीं, पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना सकी थी. जिसके बाद पाक के पूर्व क्रिकेटरों ने टीम की जमकर आलोचना की थी.

वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे
सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) हालांकि वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे. उनसे सिर्फ टेस्ट और टी-20 प्रारूप की कप्तानी वापस ली गई है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच मिस्बाह उल हक सरफराज अहमद के प्रदर्शन से बिल्कुल भी खुश नहीं थे. खासकर वह सरफराज के आगे बढ़कर जिम्मेदारी न उठाने के रवैये से नाराज थे. मिस्बाह ने पीसीबी चीफ एग्जीक्यूटिव वसीम खान से मिलकर विकेटकीपर सरफराज को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर भी की थी. हालांकि पहले माना जा रहा था कि मोहम्मद हफीज को पाक क्रिकेट टीम की कमान दी जा सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.
Loading...

ब्रेट ली पर वीरेंद्र सहवाग का बड़ा बयान, कहा-बहुत पिटाई करूंगा

सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने पर सचिन तेंदुलकर ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 2:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...