• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • भारत की दोयम दर्जे की टीम खेलने आई, श्रीलंका क्रिकेट के लिए ये शर्म की बात: अर्जुन रणतुंगा

भारत की दोयम दर्जे की टीम खेलने आई, श्रीलंका क्रिकेट के लिए ये शर्म की बात: अर्जुन रणतुंगा

भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा (PC-AFP)

भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा (PC-AFP)

India vs Sri Lanka: श्रीलंका की 1996 की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने कहा कि भारत ने अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम इंग्लैंड भेजी है और कमजोर टीम यहां भेज दी है. यह किसी अपमान से कम नहीं है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. श्रीलंका की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) ने भारत के दौरे से नाराज हैं. रणतुंगा ने इस महीने के आखिर में होने वाली सीरीज के लिए दूसरी श्रेणी की भारतीय टीम (Indian Cricket team) की मेजबानी करने के लिए अपने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की कड़ी आलोचना की है. रणतुंगा का कहना है कि यह अपमान से कम नहीं है. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 13 जुलाई से तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएंगी.

    भारत ने कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के उप कप्तान रोहित शर्मा के आगामी टेस्ट सीरीज के लिये इंग्लैंड दौरे पर होने के कारण शिखर धवन की अगुवाई में कम अनुभवी टीम को श्रीलंका भेजा है. इसमें छह खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. दो साल पहले तक सरकार में मंत्री रहे पूर्व कप्तान रणतुंगा ने अपने आवास पर पत्रकारों से कहा, ‘‘यह दूसरी श्रेणी की भारतीय टीम है और उनका यहां आना हमारी क्रिकेट का अपमान है. मैं टेलीविजन मार्केटिंग की जरूरतों को पूरा करने के लिये उनके साथ खेलने पर सहमत होने के लिये वर्तमान प्रशासन को दोषी मानता हूं.’’

    श्रीलंका की 1996 की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान ने कहा, ‘‘भारत ने अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम इंग्लैंड भेजी है और कमजोर टीम यहां भेज दी है. मैं इसके लिये बोर्ड को दोष देता हूं.’’ भारतीय टीम ने अभी अनिवार्य पृथकवास पूरा किया है और वह पहला वनडे 13 जुलाई को खेलेगी. पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ टीम के मुख्य कोच हैं.

    यह भी पढ़ें:
    IND vs SL: श्रीलंका क्रिकेट में विवाद जारी, 5 खिलाड़ियों ने कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से किया इनकार


    WI vs SA 4th T20I: पोलार्ड का आतिशी अर्धशतक, ब्रावो ने झटके 4 विकेट, वेस्टइंडीज ने अफ्रीका को हराया

    श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया.

    नेट गेंदबाज: ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज