होम /न्यूज /खेल /IND VS SA: अर्शदीप की हुई वापसी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला खेल सकते हैं

IND VS SA: अर्शदीप की हुई वापसी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला खेल सकते हैं

IND VS SA: अर्शदीप सिंह खेल सकते हैं पहला टी20  (AFP)

IND VS SA: अर्शदीप सिंह खेल सकते हैं पहला टी20 (AFP)

IND VS SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम 28 सितंबर की शाम एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं. टीम इंडिया लगातार 2 मुका ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर थे अर्शदीप सिंह
अर्शदीप दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल सकते हैं पहला टी20
आज शाम होगा दक्षिण अफ्रीका से पहला टी20 मुकाबला

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया पर बेहतरीन जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया का ध्यान अब आज से शुरू होने जा रहे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज पर है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2- 1 से हराया. टीम इंडिया अब 3 मैचों की टी20 सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह पहले टी20 मुकाबले में शामिल हो सकते हैं.

एशिया कप में भले ही अर्शदीप सिंह की काफी आलोचना हुई हो, लेकिन इस तेज गेंदबाज ने डेथ ओवरों में अपनी क्लास दिखाई है. अर्शदीप सिंह को टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया गया है. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रही टी20 सीरीज में नहीं खेले थे, क्योंकि उन्हें बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में कंडीशनिंग से जुड़े काम के लिए रिपोर्ट करना था, लेकिन आज अर्शदीप तिरुवनंतपुरम पहुंच गए हैं और उम्मीद है कि वह मैच में दिखाई देंगे.

Ind vs SA Dream11 Tips: भारत-अफ्रीका मुकाबले में ज्यादा अंक दिला सकते हैं विराट-रबाडा, इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

सीरीज में अर्शदीप के होने भारतीय टीम में गेंदबाजी को मजबूती मिलेगी. डेथ ओवरों में उनकी यॉर्कर शानदार रहती है. फिलहाल डेथ ओवर की गेंदबाजी भारत के लिए चिंता का विषय है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में टीम इंडिया 208 रन डिफेंड करने में नाकाम हुई थी.

वहीं टीम के अहम खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर रहेंगे. उन्हें 3 मैचों की सीरीज के लिए आराम दिया गया है. हार्दिक शानदार फॉर्म में चल रहे हैं तो वहीं भुवनेश्वर कुमार की परेशानी डेथ ओवर्स गेंदबाजी की हो गई है. पिछले कुछ दिनों में भुवनेश्वर कुमार ने अंतिम के ओवरों में काफी रन लुटाए हैं.

PAK vs ENG 5th T20I Live Streaming: पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच 5वां टी20 मुकाबला लाहौर में, भारत में ऐसे देखिए Live

पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल.

Tags: Arshdeep Singh, Hardik Pandya, India vs South Africa, Rohit sharma

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें