होम /न्यूज /खेल /

IND vs WI: अर्शदीप सिंह बने मैन ऑफ द सीरीज, कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को दिया श्रेय

IND vs WI: अर्शदीप सिंह बने मैन ऑफ द सीरीज, कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को दिया श्रेय

अर्शदीप सिंह को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. (AP)

अर्शदीप सिंह को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. (AP)

India vs West Indies: लेफ्ट आर्म पेसर अर्शदीप सिंह को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के पांचों मैचों में मौका मिला और उन्होंने भी खुद को साबित करते हुए कुल 7 विकेट झटके. उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया. अर्शदीप ने कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

अर्शदीप सिंह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में कुल 7 विकेट लिए
मैन ऑफ द सीरीज बने अर्शदीप, बाद में कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित की तारीफ की
घरेलू क्रिकेट में पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हैं 23 साल के अर्शदीप सिंह

नई दिल्ली. भारत के युवा पेसर अर्शदीप सिंह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज (IND vs WI T20I Series) में खुद को बखूबी साबित किया. अर्शदीप ने 5 मैचों में कुल 7 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. खास बात रही कि अर्शदीप को सीरीज के पांचों मैच में मौका दिया गया. उन्होंने फ्लोरिडा में खेले गए सीरीज के चौथे टी20 मैच में कमाल का खेल दिखाते हुए महज 12 रन देकर 3 विकेट लिए थे. इस लेफ्ट आर्म पेसर ने अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को दिया है.

23 साल के अर्शदीप सिंह ने इस पर जोर दिया कि कप्तान और कोच, दोनों ने ही उन्हें टीम में उनकी स्पष्ट भूमिका बताई है. अर्शदीप ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया और सभी को प्रभावित किया. फिर उन्हें सीमित ओवरों के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम में भी जगह मिली. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को वनडे में खेलने का मौका तो नहीं मिला, लेकिन उन्होंने टी20 में अपने खेल से प्रभावित किया.

इसे भी देखें, मैं तो लूंगा उसको, जिसको बैठना होगा बाहर वो बैठ सकते हैं”, शास्त्री ने की गेंदबाज की पैरवी

अर्शदीप ने कहा, ‘हमें वो करना होगा जो विकेट और टीम की मांग है. हम वही करते हैं जो कप्तान और कोच हमसे कहते हैं. उन्होंने (कोच और कप्तान) मुझे जो स्पष्टता दी है, उसका श्रेय उन्हें जाता है. यह वास्तव में अच्छा लगता है और अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए आभारी महसूस करता हूं.’

घरेलू क्रिकेट में पंजाब का प्रतिनिधित्व करने वाले अर्शदीप ने आगे कहा, ‘चीजों को सरल रखने की कोशिश की. जैसा कि राहुल द्रविड़ सर कहते हैं कि हम एक प्रक्रिया पर आधारित टीम है, इसलिए मैं इसी पर चलता हूं. मैं गेंदबाजी के दौरान अन्य चीजों के बारे में ज्यादा सोचने की कोशिश नहीं करता.’

उन्होंने कहा, ‘कप्तान (रोहित) जिस तरह से युवाओं का समर्थन करते हैं और ड्रेसिंग रूम की भावना बहुत अच्छी है. युवा और सीनियर, सभी अच्छा ही महसूस करते हैं.’ अर्शदीप की नजरें अगस्त-सितंबर में आगामी टी20 एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने पर होंगी.

Tags: Arshdeep Singh, Hindi Cricket News, IND vs WI, India vs west indies, Rahul Dravid, Rohit sharma

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर