होम /न्यूज /खेल /Arshdeep Singh Wickets T20 World Cup: अर्शदीप सिंह ने की पठान-नेहरा की बराबरी, वानिंदु हसरंगा को पीछे छोड़ पाएंगे?

Arshdeep Singh Wickets T20 World Cup: अर्शदीप सिंह ने की पठान-नेहरा की बराबरी, वानिंदु हसरंगा को पीछे छोड़ पाएंगे?

अर्शदीप सिंह मौजूदा टी20 विश्व कप में 5 मैचों में 10 विकेट ले चुके हैं.(AP)

अर्शदीप सिंह मौजूदा टी20 विश्व कप में 5 मैचों में 10 विकेट ले चुके हैं.(AP)

Arshdeep Singh Wickets T20 World Cup: अर्शदीप सिंह ने टी20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम की चार जीत में अहम भूमिका नि ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अर्शदीप सिंह पहली बार विश्व कप में खेल रहे हैं
अर्शदीप 5 मैचों में 10 विकेट ले चुके हैं
अर्शदीप ने गेंदबाजी में छोड़ी छाप

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के लेफ्ट आर्म युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अपनी धारदार गेंदबाजी से प्रभावित किया है. अर्शदीप मौजूदा विश्व कप में टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ दो ओवर में 9 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया. 23 वर्षीय अर्शदीप ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अपने विकेटकों की संख्या 10 पर पहुंचा दी है. मौजूदा विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में अर्शदीप सिंह ज्वाइंट रूप से 5वें नंबर पर हैं.

अपना डेब्यू वर्ल्ड कप खेल रहे अर्शदीप सिंह 5 मैचों में 10 विकेट ले चुके हैं. अब उनके निशाने पर श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) होंगे जिन्होंने इस विश्व कप में 15 विकेट चटकाए हैं. नीदरलैंड्स के बास डे लीडे 13 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर जबकि जिम्बाब्वे के पेसर ब्लेसिंग मुजारबानी 12 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

यह भी पढ़ें: Most Runs T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 के रोमांच खत्म… टॉप 5 में भारतीय बल्लेबाजों का जलवा

भारतीय पेसर का डेब्यू T20 World Cup में जलवा… लगाई विकेटों की झड़ी, RP सिंह का रिकॉर्ड खतरे में

अर्शदीप, कुरेन और शादाब खान पर होगी नजरें
साउथ अफ्रीका के पेसर एनरिक नॉर्किया, आयरलैंड के जोशुआ लिटिल और पॉव वॉन मीकरेन ने एक समान 11-11 विकेट लिए हैं. इसके बाद इंग्लैंड के सैम कुरेन, पाकिस्तान के शादाब खान और अर्शदीप सिंह का नंबर आता है जिनके नाम 10 विकेट हैं. अब प्रतिस्पर्धा अर्शदीप, कुरेन और शादाब खान में होगी क्योंकि इन तीनों की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं जबकि अन्य टीमें टी20 विश्व कप से बाहर हो गई हैं.

अर्शदीप तोड़ सकते हैं आरपी सिंह का रिकॉर्ड
अर्शदीप इस समय जिस लय में गेंदबाजी कर रहे हैं, उसे देखकर कहा जा सकता है कि वह जल्द ही हसरंगा को पीछे छोड़ सकते हैं. बतौर भारतीय टी20 विश्व कप के किसी एक एडिशन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अर्शदीप ने इरफान पठान और आशीष नेहरा को पीछे छोड़ दिया है. अर्शदीप के निशाने पर अब पूर्व पेसर आरपी सिंह का रिकॉर्ड है जिन्होंने इस टूर्नामेंट के पहले एडिशन यानी 2007 में कुल 12 विकेट अपने नाम किए थे. यह टी20 विश्व कप के एक एडिशन में किसी भारतीय की बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन है.

Tags: Arshdeep Singh, Ashish nehra, Irfan pathan, RP singh, Sam Curran, Shadab Khan, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india, Wanindu Hasaranga

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें