होम /न्यूज /खेल /IND vs NZ: अर्शदीप सिंह ने बताया, कैसे उमरान मलिक के साथ बॉलिंग करना है फायदेमंद

IND vs NZ: अर्शदीप सिंह ने बताया, कैसे उमरान मलिक के साथ बॉलिंग करना है फायदेमंद

अर्शदीप सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में की उमरान मलिक की तारीफ (PIC: AP)

अर्शदीप सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में की उमरान मलिक की तारीफ (PIC: AP)

India vs New Zealand: अर्शदीप सिंह का मानना ​​है कि उनके गेंदबाजी साथी उमरान मलिक उनके लिए चीजों को आसान बनाते हैं. उन् ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अर्शदीप और उमरान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में अपना वनडे डेब्यू किया.
अर्शदीप सिंह ने कहा कि उमरान की तेज गति वाली गेंदबाजी उनके लिए चीजें आसान कर देती हैं.
अर्शदीप सिंह ने कहा कि वह एक विकेट लेने वाला गेंदबाज हैं और इसे आगे भी जारी रखेंगे.

नई दिल्ली. अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक आईपीएल में एक अच्छे कार्यकाल के बाद राष्ट्रीय टीम से कॉल-अप अर्जित करने के बाद टीम इंडिया के दो सबसे होनहार खिलाड़ियों के रूप में उभरे हैं. अर्शदीप ने कहा कि उमरान के साथ उनकी साझेदारी ने उनकी बहुत मदद की है. उमरान ने जून में आयरलैंड में तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दौरान टीम इंडिया में पदार्पण किया और न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में वह खेलते हुए नजर आ रहे हैं. इस बीच अर्शदीप सिंह ‘मेन इन ब्लू’ के लिए तेजी से आगे बढ़े हैं और उन्होंने हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप 2022 में अपनी छाप छोड़ी है.

अर्शदीप सिंह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”उमरान के साथ माहौल काफी अच्छा रहता है. उसको हंसी-मजाक काफी पसंद है और जहां तक बॉलिंग की बात है तो मुझे फायदा मिल जाता है, क्योंकि 155 से सीधा 135 जब खेलने आता है तो बल्लेबाज को काफी पेस से धोखा हो जाता है.”

लगातार चोटिल हो रहे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज, एनसीए की नाकामी पर उठे सवाल

उन्होंने आगे कहा, ”हम मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह खूब लुत्फ उठाते हैं. हम इस साझेदारी को मैदान के बाहर भी जारी रखने की कोशिश करेंगे.” जहां एक तरफ उमरान तेज गति पर भरोसा करते हैं, अर्शदीप गेंद के साथ गति प्राप्त करने की क्षमता रखते हैं और एक अच्छी लाइन और लेंथ बनाए रखते हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि साझेदारी बल्लेबाजी या गेंद के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और 50 ओवर की प्रतियोगिता में धैर्य रखना चाहिए.

पृथ्वी शॉ को भविष्य के कप्तान के रूप में देखते हैं गौतम गंभीर, बताई बड़ी वजह

अर्शदीप ने आगे कहा, ”वनडे एक लंबा खेल है, साझेदारी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, बल्लेबाजी की तरह ही गेंदबाजी में भी साझेदारी महत्वपूर्ण होती है. मैं देखता हूं कि दूसरे छोर पर मेरा साथी किस तरह से गेंदबाजी कर रहा है. अगर वह अच्छी गेंदबाजी कर रहा है, सतह से अधिक बाहर निकल रहा है तो मैं कोशिश करूंगा और उसकी मदद करने के लिए रन रोकूंगा. अंत में यह एक टीम का खेल है. अगर मैं आक्रमण कर रहा हूं, तो दूसरे छोर पर मेरा साथी रक्षात्मक हो जाएगा.”

बता दें कि उमरान मलिक ने हाल ही में न्यूजीलैंड के चल रहे दौरे पर अपना पहला वनडे खेला और दो विकेट लेकर एक प्रभावशाली प्रदर्शन किया. अर्शदीप और उमरान दोनों अपनी ताकत के मामले में काफी अलग गेंदबाज हैं. अर्शदीप स्विंग, गति में बदलाव और यॉर्कर पर भरोसा करते हैं जबकि मलिक की सबसे बड़ी संपत्ति उनकी गति है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी वनडे बुधवार (30 नवंबर) को खेला जाएगा.

Tags: Arshdeep Singh, India vs new zealand, Umran Malik

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें