होम /न्यूज /खेल /VIDEO: अर्शदीप सिंह ने किया खुलासा, कैसे किया साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों का काम तमाम..?

VIDEO: अर्शदीप सिंह ने किया खुलासा, कैसे किया साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों का काम तमाम..?

अर्शदीप को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. (BCCI Twitter)

अर्शदीप को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. (BCCI Twitter)

Arshdeep Singh Interview: साउथ अफ्रीका से टी20 मैच के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे के साथ बातचीत म ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

अर्शदीप सिंह को एशिया कप के बाद ब्रेक दिया गया था.
उन्होंने एनसीए में इस दौरान ट्रेनिंग की और अपने स्ट्रेंथ पर काम किया.
टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे का भी अच्छा सहयोग मिला.

नई दिल्ली. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह एशिया कप 2022 के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार वापसी की और उनकी शानदार गेंदबाजी पर प्लेयर ऑफ मैच का अवार्ड भी मिला. अर्शदीप को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में आराम दिया गया था, लेकिन जब उन्होंने  साउथ अफ्रीका के खिलाफ वापसी की तो उनकी गेंदों में अलग ही धार और तेजी देखने को मिला.

मैच के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे के साथ बातचीत में उन्होंने इसका खुलासा किया. उन्होंने कहा कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में ट्रेनिंग सेशन लेने का उन्हें जबर्दस्त फायदा हुआ और कोच महाम्ब्रे के सहयोग के लिए उनका आभार जताया और क्रेडिट भी दिया. बीसीसीआई ने इस बातचीत का वीडियो शेयर किया है, जो वायरल हो रहा है.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान अर्शदीप ने की NCA में ट्रेनिंग

अर्शदीप सिंह को एशिया कप के बाद वे बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए गए हुए थे, जहां उनके कुछ ट्रेनिंग सेशन हुए. इस दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे का भी अच्छा सहयोग मिला. तिरुवनंतपुरम टी20 मैच के बाद महाम्ब्रे से बात करते हुए उन्होंने कहा कि एनसीए में कुछ समय बिताने से उनको अच्छा करने में काफी मदद मिली. बता दें कि साउथ अफ्रीका से मैच में अर्शदीप ने एक ही ओवर में 3 विकेट लेकर अफ्रीकी बल्लेबाजी की रीड़ तोड़ दी.

पहले ही मैच में उड़ा दिया गर्दा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए अर्शदीप ने पारस महाम्ब्रे को बताया, “एनसीए से बात हुई थी और आपसे भी बात हुई थी कि कुछ दिन का ब्रेक रिफ्रेशिंग रहेगा. मेरे हिसाब वह आपका ही प्लान था. इससे स्ट्रेंथ और फिटनेस पर काम करने का मौका मिला, जिससे काफी हेल्प मिली और अब मैं फ्रेश फील कर रहा हूं.”

ये भी पढ़ें… VIDEO: अर्शदीप सिंह ने डेविड मिलर को लेकर कही दिलचस्प बात, कैच लेने के बाद गब्बर स्टाइल में क्यों ठोंकी ताल?

ये भी पढ़ें… टीम इंडिया की प्लेइंग XI में कई बदलाव, क्या भारत को पहले फील्डिंग का मिलेगा फायदा?

ये भी पढ़ें… VIDEO: अर्शदीप सिंह अफ्रीकी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे, एक ओवर में 3 विकेट लेकर मचाया तहलका

हमें टॉप से काफी फायदा मिला

तिरुवनंतपुरम के विकेट को लेकर अर्शदीप  कहा, “मैं कोई खास तैयारी नहीं करता हूं. मैं बॉलिंग कोच के पास जाता हूं और उनसे पूछता हूं कि यहां क्या हो सकता है. इसलिए, मैं आपके पास गया था. आपने बताया था कि शुरुआत में नमी का फायदा मिल सकता है और स्विंग भी मिल सकती है. अच्छा हुआ हम टॉस जीते. टॉस से काफी फायदा हुआ. मैं शुरुआत से ही गेंद आगे रखने की कोशिश कर रहा था.”

मेरे लिए कुछ भी पर्सनल नहीं, जो टीम कहेगी, वो करने को तैयार: अर्शदीप

अर्शदीप ने मैच में इनस्विंग और आउटस्विंग को लेकर कहा, “हाल में, मैं जितने मैच खेल रहा था तो उतना स्विंग नहीं मिल रहा था. इसलिए मैं उम्मीद नहीं कर रहा था कि गेंद इतनी आउट स्विंग या इन स्विंग होगी. शुरुआत में ही 3 ओवर करना, टीम की जरूरत थी तो मैं उस पर खतरा उतरा.” पर्सनल अचीवमेंट को लेकर अर्शदीप बोले, “मेरे दिमाग में पर्सनल कुछ भी नहीं है, जो टीम कहेगी, वो मैं करने को तैयार हूं.”

Tags: Arshdeep Singh, Hindi Cricket News, Ind vs sa, Rohit sharma

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें