होम /न्यूज /खेल /

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इन 3 युवा गेंदबाजों को क्यों मिले टीम इंडिया में मौका? वीरेंद्र सहवाग ने बताई वजह

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इन 3 युवा गेंदबाजों को क्यों मिले टीम इंडिया में मौका? वीरेंद्र सहवाग ने बताई वजह

पेसर अर्शदीप सिंह, आवेश खान और उमरान मलिक IPL 2022 में धारदार गेंदबाजी कर रहे हैं. (PIC/Instagram)

पेसर अर्शदीप सिंह, आवेश खान और उमरान मलिक IPL 2022 में धारदार गेंदबाजी कर रहे हैं. (PIC/Instagram)

Virender Sehwag on Arshdeep Singh: जम्मू कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल में लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं वहीं पंजाब किंग्स के रीटेन गेंदबाज अर्शदीप सिंह डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल आवेश खान भी लगातार अच्छी गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने इन गेंदबाजों को टीम इंडिया में मौका दिए जाने की बात कही है .

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कई युवा भारतीय गेंदबाजों ने अपनी शानदार गेंदबाजी से प्रभावित किया है. इनमें तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) और अर्शदीप सिंह भी शामिल हैं. उमरान अपनी रफ्तार से सभी को दांतो तले अंगुली दबाने पर मजबूर किया है वहीं दूसरी ओर बाएं हाथ के पेसर अर्शदीप सिंह ने डेथ ओवर में गजब की गेंदबाजी कर रहे हैं. भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इन गेंदबाजों के मुरीद हो गए हैं.

दिग्गज वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि आगामी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में उमरान, अर्शदीप के साथ आवेश खान को टीम इंडिया में शामिल करना चाहिए. सहवाग ने भारतीय टीम के चयनकर्ताओं को सलाह दी है कि वह दक्षिण अफ्रीका (IND v SA T20 Series)  के खिलाफ अपने मुख्य तेज गेंदबाजों को आराम दे सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि आगे टीम इंडिया का शेड्यूल काफी व्यस्त है.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: एक सीजन के सितारे, दूसरे में जमीं पर उतरे; रीटेन करने की बड़ी कीमत चुका रही टीमें

IPL 2022: विराट कोहली के सामने घुटने पर बैठे जीत के हीरो तेवतिया, निशाने पर पूर्व कप्‍तान

सहवाग ने अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के बारे में क्रिकबज से बातचीत में कहा, ‘ आप टी20 वर्ल्ड कप की बात कर रहे हैं. मैं यह कहना चाहूंगा कि इन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी घरेलू टी20 सीरीज में मौका मिलना चाहिए. इससे आपको पता चल जाएगा अंतरराष्ट्रीय टीम के खिलाफ यह कैसे गेंदबाजी करते हैं और उन्हें थोड़ा अनुभव भी मिल जाएगा.’

भारतीय टीम आईपीएल के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज की मेजबानी करेगी. सीरीज का पहला टी20 मैच 9 जून को खेला जाएगा. वीरू का कहना है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाजों को आराम दिया जाए. सहवाग ने कहा, ‘ आप अपने मुख्य गेंदबाजों को ब्रेक दे सकते हैं, क्योंकि इंग्लैंड में भी टेस्ट के साथ टी20 मैच खेलने हैं.’ सहवाग चाहते हैं कि इन तीन तेज गेंदबाजों को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में मौका मिलना चाहिए.

बकौल सहवाग, ‘ जिन्होंने आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन किया है, उन्हें घरेलू सीरीज में मौका दिया जा सकता है. उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और आवेश खान को टीम में शामिल कर सकते हैं.’ आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे उमरान मलिक ने इस सीजन अभी तक 15 विकेट अपने नाम किए हैं. दूसरी ओर अर्शदीप सिंह डेथ ओवर में अपनी गेंदबाजी इकॉनोमी से छाप छोड़ने में सफल रहे हैं.

Tags: Arshdeep Singh, Avesh khan, IPL, IPL 2022, Umran Malik, Virender sehwag

अगली ख़बर