जम्मू-कश्मीर की आधी टीम 'लापता', कप्तान परवेज रसूल भी 'गायब'

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 2:07 PM IST
जम्मू-कश्मीर की आधी टीम 'लापता', कप्तान परवेज रसूल भी 'गायब'
गायब हैं जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ी, परवेज रसूल भी लापता!

आंध्र प्रदेश(Andhhra Pradesh) में होने वाली विजी ट्रॉफी (Vizzy Trophy) में जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) की टीम हिस्सा नहीं लेगी क्योंकि उसके कई खिलाड़ी लापता हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 2:07 PM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) अपनी टीम को आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में होने वाली विजी ट्रॉफी में नहीं भेजेगी क्योंकि उन्हें राज्यपाल सत्यपाल मलिक से खिलाड़ियों की सुरक्षा का भरोसा नहीं मिला है. इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक आर्टिकल 370 (Article 370) हटने के बाद से जम्मू-कश्मीर के कई खिलाड़ियों से संपर्क नहीं हो पा रहा है. जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन अपने खिलाड़ियों के साथ संपर्क में नहीं है, जिसमें कप्तान परवेज रसूल (Parvez Rasool) भी शामिल हैं. आपको बता दें जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद से धारा 144 लगी हुई है और सुरक्षा के लिहाज से काफी समय तक राज्य की मोबाइल और इंटरनेट सेवा भी बंद रखी गई.

जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ियों से कोई संपर्क नहीं
JKCA के सीईओ साह बुखारी ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए कहा, 'हम शायद ही विजी ट्रॉफी में हिस्सा लेंगे. हालात में सुधार हुआ है लेकिन हमारा अपने खिलाड़ियों से कोई संपर्क नहीं हैं. हमारे पास खिलाड़ियों के मोबाइल नंबर हैं लेकिन उन्होंने अपने लैंडलाइन नंबर हमें नहीं दिये हैं. आज के जमाने में लोग लैंडलाइन इस्तेमाल नहीं करते हैं. हमने कुछ खिलाड़ियों से बात जरूर की लेकिन जो खिलाड़ी घाटी में हैं हम उनसे संपर्क नहीं साध सके क्योंकि उनके मोबाइल फोन काम नहीं कर रहे हैं. हमें ये भी नहीं पता कि परवेज रसूल कहां हैं?'

परवेज रसूल से संपर्क नहीं हो पा रहा है


विजी ट्रॉफी में हिस्सा लेती हैं कई टीमें
आपको बता दें विजी ट्रॉफी (Vizzy Trophy) में कई राज्य एसोसिएशन की टीमें हिस्सा लेती हैं. इस ट्रॉफी का आयोजन नए खिलाड़ियों की खोज और मैच प्रैक्टिस के लिए आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन करती है. आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन ने जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन की एंट्री का 17 अगस्त तक इंतजार किया लेकिन राज्य की एसोसिएशन अपने खिलाड़ियों से संपर्क ही नहीं कर पाई. जम्मू-कश्मीर की टीम को इस ट्रॉफी से पहले 10 प्रैक्टिस मैच खेलने थे लेकिन घाटी में हालात बदलने के बाद ऐसा नहीं हो सका. राज्य की टीम सिर्फ 4 प्रैक्टिस मैच ही खेल सकी और उसके बाद फोन और इंटरनेट सेवा ठप होने से खिलाड़ियों के साथ संपर्क भी टूट गया.

टीम इंडिया पर हमले की धमकी वाली खबर मात्र अफवाह: BCCI
Loading...

BCCI के इस विवादित नियम पर बहस, कई दिग्‍गज होंगे शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 1:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...