IPL की तर्ज पर शुरू हुआ प्लाज्मा प्रीमियर लीग, सौरभ तिवारी और विराट सिंह ने किया समर्थन

झारखंड में प्लाज्मा प्रीमियर लीग हो रहा है शुरू  (सांकेतिक फोटो)

झारखंड में प्लाज्मा प्रीमियर लीग हो रहा है शुरू (सांकेतिक फोटो)

प्लाज्मा प्रीमियर लीग (PPL) में नौ टीमें प्रीसियस प्लाज्मा टाइगर्स, टेल्को रेड पैंथर्स, 3एस डोनेटर्स, हेल्पिंग हैंड्स, स्टील सिटी वारियर्स, जुगसलाई मास्क, सनराइज सुपरस्टार, जमशेदपुर किंग्स और रोट्रेक्ट 11 हिस्सा लेंगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) कोरोना महामारी के चलते स्थगित हो चुकी है. अब झारखंड के आईपीएल स्टार्स सौरभ तिवारी और विराट सिंह राज्य में प्लाज्मा प्रीमियर लीग (पीपीएल) का समर्थन कर रहे हैं. कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण पूरे भारत के अस्पताल जब प्लाज्मा और खून की कमी से जूझ रहे हैं तब रविवार को यह टूर्नामेंट शुरू होगा जिसका लक्ष्य जिंदगी के लिए जूझ रहे लोगों के लिए प्लाज्मा जुटाना है. पीपीएल राज्य के भारतीय जनता पार्टी नेता और पूर्व विधायक कुणाल सारंगी का विचार है.

झारखंड के बल्लेबाजों सौरभ तिवारी और विराट सिंह के अलावा पीपीएल को जिला प्रशासन और उद्योग जगत तथा गैर लाभकारी संस्थाओं का समर्थन हासिल है. पीपीएल में नौ टीमें प्रीसियस प्लाज्मा टाइगर्स, टेल्को रेड पैंथर्स, 3एस डोनेटर्स, हेल्पिंग हैंड्स, स्टील सिटी वारियर्स, जुगसलाई मास्क, सनराइज सुपरस्टार, जमशेदपुर किंग्स और रोट्रेक्ट 11 हिस्सा लेंगी.

पीपीएल के संस्थापक सारंगी ने कहा, " एक यूनिट प्लाज्मा डोनेट कराने पर टीम को छह रन मिलेंगे. वहीं एक यूनिट रक्तदान कराने पर संबंधित टीम के खाते में चार रन जुट जाएंगे. इस अभियान से एकत्र किया गया प्लाज्मा और ब्लड जमशेदपुर ब्लड बैंक में जाता है. यहां से जरूरतमंदों लोगों के बीच इसे बांटा जाएगा." सारंगी ने कहा कि इस अनूठी पहल को भूमि पेडनेकर समेत कई बॉलीवुड हस्तियों ने समर्थन देने का वादा किया है.

यह भी पढ़ें:
बेसब्री से करते थे द्रविड़ की बल्‍लेबाजी का इंतजार, टीम में एंट्री होने के बाद अभिमन्यु ने कही बड़ी बात

IPL 2021: MI-CSK मैच ने तोड़ा व्यूअरशिप का रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मिड-सीजन मुकाबला बना

राज्य में राजधानी रांची के बाद पूर्वी सिंहभूम में सबसे ज्यादा कोविड-19 से मौतें हुई हैं.  हर हफ्ते अधिकतम प्लाज्मा दान करने वाली टीम को विजेता घोषित किया जाएगा. मारवाड़ी युवा मंच के क्षेत्रीय संयोजक सार्थक अग्रवाल ने कहा, "एक बार जब प्लाज्मा दान अभियान शुरू हो जाएगा, तो हम इसे पूरे राज्य में दोहराने का इरादा रखते हैं, ताकि मरीजों को प्लाज्मा या रक्त के लिए इधर-उधर न भागना पड़े." झारखंड में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बाद राज्य में 27 मई तक लॉकडाउन लगा दिया गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज