लाइव टीवी

बीसीसीआई-बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में 'ठनी', विराट कोहली को लेकर हुआ ये फैसला!

पीटीआई
Updated: February 29, 2020, 6:46 AM IST
बीसीसीआई-बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में 'ठनी', विराट कोहली को लेकर हुआ ये फैसला!
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत में ही अत्यधिक क्रिकेट की बात कही थी. (फाइल फोटो)

वर्ल्ड एकादश (World XI) और एशिया एकादश (Asia XI) के बीच होने वाले मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) समेत अन्य भारतीय खिलाड़ियों के खेलने को लेकर पेंच फंसता दिखाई दे रहा है.

  • Share this:
क्राइस्टचर्च. वर्ल्ड एकादश (World XI) के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए एशिया एकादश (Asia XI) में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत अन्य स्टार भारतीय खिलाड़ियों के खेलने को लेकर पेंच फंस गया है. इस मुद्दे को लेकर बीसीसीआई (BCCI) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) के अलग-अलग बयान सामने आए हैं. हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया था कि वर्ल्ड एकादश के खिलाफ होने वाले दो टी20 मुकाबलों के लिए भारत के 5 खिलाड़ियों के नाम तय हो गए हैं, जबकि विराट कोहली की उपलब्‍धता को लेकर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं हो सका है. मगर अब पीटीआई की खबर के अनुसार, बीसीसीआई ने कहा है कि उसने किसी भी खिलाड़ी के नाम की मंजूरी नहीं दी है.

एशिया एकादश में छह भारतीय शामिल
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने अपने देश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान की जन्मशती समारोह के तौर पर एशिया एकादश और विश्व एकादश (Asia XI vs World XI ) के बीच दो टी20 मैचों की सीरीज आयोजित करने का फैसला किया है. एशिया इलेवन की टीम में 6 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है. जिसमें विकेटकीपर ऋषभ पंत, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और शिखर धवन शामिल हैं. बांग्लादेश ने एशिया एकादश की जिस टीम की घोषणा की उसमें कोहली (Virat Kohli) भी शामिल हैं. मगर अब बीसीसीआई (BCCI) के सूत्र ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली सहित दूसरे खिलाड़ियों के एशिया एकादश की टीम का प्रतिनिधित्व करने पर फैसला उनके कार्यभार प्रबंधन के मुताबिक होगा.

न्यूजीलैंड दौरे के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज



दरअसल, भारतीय टीम छह सप्ताह के न्यूजीलैंड दौरे से छह मार्च को लौटेगी और उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए 10 मार्च को धर्मशाला में इकट्ठा होना है. इस सीरीज की शुरुआत धर्मशाला में 12 मार्च को होगी. दूसरा मैच लखनऊ में 15 मार्च जबकि तीसरा कोलकाता में 18 मार्च को खेला जाएगा. आईपीएल भी 29 मार्च से शुरू हो रहा है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले सभी अनुबंधित क्रिकेटरों को अनिवार्य चिकित्सा परीक्षण और 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के मद्देनजर कार्यभार प्रबंधन से गुजरना होगा.

रवि शास्‍त्री ने कहा-हर खिलाड़ी का व्यक्तिगत फैसला
रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई (BCCI) के सूत्र ने बताया, ‘बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने 10 खिलाड़ियों की सूची मांगी थी और हमें वहां पांच खिलाड़ियों को भेजने की संभावना है. अभी तक हमने किसी नाम की पुष्टि नहीं की है. कप्तान सहित सभी खिलाड़ियों को कार्यभार प्रबंधन के परीक्षण से गुजरना होगा. इसके बाद ही हम खिलाड़ियों के नाम देंगे.’ बीसीसीआई ने हमेशा कहा है कि नियमित रूप से खेलने वाला कोई भी शीर्ष खिलाड़ी अगर ब्रेक चाहता है, तो उसे निश्चित रूप से शारीरिक रूप से स्वस्थ होने का समय दिया जाएगा. क्राइस्टचर्च टेस्ट से पहले जब इस बारे में टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री से पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि ये हर खिलाड़ी का व्यक्तिगत फैसला है. अगर खिलाड़ी को लगता है कि वह थकान महसूस कर रहा है तो वह प्रबंधन को बता देगा.'

हार्दिक पंड्या ने 5 महीने बाद मैदान पर की वापसी, चौकों-छक्कों की लगाई झड़ी

कैंसर से जंग लड़ रहा था न्यूजीलैंड का गेंदबाज, मैच से पहले बुमराह पर दिया बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 6:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर