Home /News /sports /

हसन अली से झगड़े के बाद यूनिस खान ने दिया था बल्लेबाजी कोच पद से इस्तीफा-रिपोर्ट

हसन अली से झगड़े के बाद यूनिस खान ने दिया था बल्लेबाजी कोच पद से इस्तीफा-रिपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूनिस खान का दो महीने पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हसन अली से विवाद हुआ था. इसी वजह से उन्होंने बल्लेबाजी कोच पद छोड़ा. (Hasan Ali Twitter)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूनिस खान का दो महीने पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हसन अली से विवाद हुआ था. इसी वजह से उन्होंने बल्लेबाजी कोच पद छोड़ा. (Hasan Ali Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के बल्लेबाजी कोच यूनिस खान (Younis Khan) ने बीते मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. लेकिन इसकी असल वजह अब सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो अप्रैल में हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ड्रेसिंग रूम में हुए एक विवाद के कारण यूनिस ने अपने पद से इस्तीफा दिया.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट(Pakistan Cricket) में सब ठीक नहीं चल रहा है. कम से कम टीम के बल्लेबाजी कोच यूनिस खान (Younis Khan Resignation) के इस्तीफा को लेकर जो सच सामने आया है, वो तो इसी तरफ इशारा कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम के तेज गेंदबाज हसन अली(Hasan Ali) के साथ हुए विवाद की वजह से ही यूनिस खान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. यूनिस को पिछले साल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB) ने दो साल के लिए टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया था. उनका करार 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप तक था.

    पाकिस्तान के खेल पत्रकार साज सादिक ने यूनिस खान के इस्तीफे से जुड़ी इस सच्चाई का खुलासा किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये पूरा विवाद सेंचुरियन में खेले गए टी20 मैच के दौरान हुआ था. इस मैच के बाद यूनिस खान तेज गेंदबाज हसन अली से बात करने ड्रेसिंग रूम में गए थे. इस दौरान दोनों के बीच आइस बाथ को लेकर बहस हुई थी. दरअसल, हसन ने आइस बाथ लेने से मना कर दिया था. इससे यूनिस नाराज हो गए थे और उन्होंने हसन अली को अपशब्द कह दिए थे.

    दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया था कि खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ से जुड़े लोगों को दखल देना पड़ा. इसके बाद दोनों को समझाइश देकर हटाया गया.

    पाकिस्तान के खेल पत्रकार ने ट्वीट कर यूनिस खान और हसन अली के बीच हुए विवाद की जानकारी दी है. (Saj Sadiq Twitter)




    पीसीबी ने यूनिस खान के इस्तीफे की वजह नहीं बताई
    बता दें कि बीते मंगलवार को यूनिस खान ने पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यूनिस के इस फैसले की कोई वजह नहीं बताई थी. बस पीसीबी के चीफ एग्जीक्यूटिव वसीम खान की तरफ से एक बयान आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि यूनिस खान जैसे बड़े खिलाड़ी और अनुभवी विशेषज्ञ को खोना वाकई दुखद है. कई दौर की बातचीत के बाद दोनों पक्षों ने न चाहते हुए भी आपसी समझ-बूझ से इस फैसले को स्वीकार कर लिया है. हमें लगता है कि दोनों पक्षों के लिए अब अलग-अलग दिशा में बढ़ने का वक्त आ गया है.

    इसे भी देखें, कपिल देव ने दिलाया था पहला वर्ल्ड कप, सिर्फ 18 जीत के साथ खिताब पर किया कब्जा

    भारत में जन्मे क्रिकेटर ने 13 साल की उम्र में खेली थी 600 रन की पारी, 117 साल तक रिकॉर्ड कायम रहा

    यूनिस खान अपनी भूमिका से खुश नहीं थे
    उन्होंने आगे कहा कि बतौर बल्लेबाजी कोच छोटे से कार्यकाल में यूनिस खान ने पाकिस्तान क्रिकेट के लिए जो काम किया, उसके लिए हम उन्हें धन्यवाद देना चाहते हैं और आशा करते हैं कि वो देश के युवा खिलाड़ियों को तराशने के लिए अपने क्रिकेट ज्ञान को साझा करने के लिए पीसीबी की मदद के लिए हमेशा मौजूद रहेंगे. हालांकि, पीसीबी की ये सफाई किसी को हजम नहीं हुई.

    इस तरह की खबरें भी सामने आई कि यूनिस खान टीम में अपनी भूमिका को लेकर खुश नहीं थे और टीम सेलेक्शन में अपना दखल बढ़ाना चाहते थे.

    पाकिस्तान टीम बिना बल्लेबाजी कोच के इंग्लैंड गई 
    यूनिस के हटने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम बिना बल्लेबाजी कोच के इंग्लैंड दौरे पर गई है. यहां दोनों देशों के बीच जुलाई में तीन वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद पाकिस्तान को वेस्टइंडीज का दौरा करना है. यहां उसे पांच टी20 और दो टेस्ट की सीरीज में हिस्सा लेना है.undefined

    Tags: Cricket news, Hasan ali, Paksitan cricket, Younis Khan

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर