Home /News /sports /

IND vs NZ: विराट कोहली की छुट्टी, रोहित शर्मा T20 के साथ ही टेस्ट में भी करेंगे कप्तानी: रिपोर्ट

IND vs NZ: विराट कोहली की छुट्टी, रोहित शर्मा T20 के साथ ही टेस्ट में भी करेंगे कप्तानी: रिपोर्ट

IND vs NZ: विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 के अलावा टेस्ट सीरीज भी नहीं खेल सकते हैं. उनकी गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम की कमान संभाल सकते हैं.  (AFP)

IND vs NZ: विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 के अलावा टेस्ट सीरीज भी नहीं खेल सकते हैं. उनकी गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम की कमान संभाल सकते हैं. (AFP)

IND vs NZ: टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) में विराट कोहली (Virat Kohli) ने आखिरी बार भारतीय टी20 टीम की कप्तानी की. लेकिन टीम इंडिया का प्रदर्शन खराब रहा. भारत सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाया. कोहली की कप्तानी को लेकर भी कई सवाल खड़े हुए. अगले हफ्ते से न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 और टेस्ट सीरीज (IND vs NZ Series) का आगाज होने जा रहा है. लेकिन इससे पहले ही कोहली लंबी छुट्टी पर जाने वाले हैं. उन्हें बीसीसीआई से मंजूरी भी मिल गई है. ऐसी सूरत में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 के अलावा टेस्ट सीरीज में भी टीम की कमान संभाल सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) में विराट कोहली (Virat Kohli) ने आखिरी बार भारतीय टी20 टीम की कप्तानी की. लेकिन टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन खराब रहा. टीम इंडिया सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई. कोहली की कप्तानी को लेकर भी कई सवाल खड़े हुए. अगले हफ्ते से न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 और टेस्ट सीरीज (IND vs NZ Series) का आगाज होने जा रहा है. लेकिन इससे पहले ही कोहली लंबी छुट्टी पर जाने वाले हैं. उन्हें बीसीसीआई से मंजूरी भी मिल गई है. हालांकि, कोहली कितने दिन की छुट्टी पर जा रहे हैं, इस बारे में बोर्ड को कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. ऐसे में इस बात की आशंका है कि वो न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट ही ना खेलें और सीधे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम से जुड़ें. अगर ऐसा होता है तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 सीरीज के साथ ही टेस्ट में भी भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं.

    कोहली ने BCCI से लंबी छुट्टी मांगी है
    बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया कि कोहली ने नामीबिया के खिलाफ मैच के बाद ही बोर्ड से छुट्टी मांगी थी और उन्हें इसकी इजाजत मिल गई है. अधिकारी ने कहा कि
    उनके दूसरे टेस्ट के लिए मुंबई में टीम में शामिल होने की उम्मीद है. विराट ने एक कप्तान के रूप में टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया और भारत को इंग्लैंड में 2-1 की बढ़त दिलाई थी. लेकिन अब उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर भी ध्यान देने की जरूरत है.

    अधिकारी के मुताबिक, विराट को यह पता लगाने के लिए कुछ खाली समय चाहिए कि वह अपना फॉर्म कैसे वापस हासिल कर सकते हैं. परिवार के साथ वक्त बिताने से निश्चित रूप से इसमें मदद मिलेगी. बीसीसीआई किसी को आराम करने से नहीं रोकता है. खिलाड़ी हमारे लिए पहले आते हैं. अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा टीम के साथ रहेंगे, तो कोई समस्या नहीं होगी.

    विराट टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे
    यह पूछे जाने पर कि क्या टेस्ट टीम की कमान भी अब रोहित शर्मा संभालेंगे. क्योंकि वो टी20 में तो कप्तानी करेंगे, तो बीसीसीआई अधिकारी ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि कोहली भारत के टेस्ट कप्तान बने रहेंगे और टीम में शामिल होते ही जिम्मेदारी संभाल लेंगे. उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि रोहित शर्मा उपकप्तान होंगे. टी20 में रोहित शर्मा कप्तानी करेंगे, जबकि केएल राहुल उप-कप्तानी करेंगे.

    वनडे टीम की कप्तानी को लेकर अभी फैसला नहीं
    टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, वनडे टीम की कप्तानी को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया जाएगा. विराट कोहली (Virat Kohli) अभी भी वनडे टीम के कप्तान हैं. इसे लेकर जनवरी में दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले कोई फैसला लिया जा सकता है. बोर्ड से जुड़े सूत्रों ने बताया कि विराट सिर्फ कुछ मैचों के लिए आराम ले रहे हैं. इससे ज्यादा इस बात में कोई दम नहीं है. वह दूसरे टेस्ट से टीम की कप्तानी करेंगे. टेस्ट टीम उनकी है और उन्होंने इस फॉर्मेट में बतौर कप्तान शानदार प्रदर्शन किया है.

    IND vs NZ: हार्दिक पंड्या की टीम इंडिया में नो एंट्री ! अब वापसी के लिए करने होंगे दो काम

    रोहित शर्मा के अलग-अलग रोल को लेकर BCCI तैयार नहीं
    इनसाइडस्पोर्ट को पता चला है कि बीसीसीआई रोहित शर्मा के लिए अलग-अलग भूमिकाओं को स्वीकार करने के लिए अभी तैयार नहीं है. टी20 कप्तान के वनडे कप्तान को रिपोर्ट करने का आइडिया भारतीय क्रिकेट बोर्ड को बिल्कुल पसंद नहीं है. बोर्ड के अंदर कुछ लोग चाहते हैं कि कोहली वनडे टीम की भी कप्तानी छोड़ दें और केवल टेस्ट टीम की ही कमान संभालें. जबकि रोहित शर्मा टी20 और वनडे दोनों फॉर्मेट में टीम के कप्तान रहें.

    Tags: BCCI, Cricket news, India vs new zealand, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर