लाइव टीवी

वेस्टइंडीज को हराने के बावजूद राशिद खान से छिनी कप्तानी, ये खिलाड़ी बना अफगानिस्तान का नया कैप्टन

News18Hindi
Updated: December 11, 2019, 4:49 PM IST
वेस्टइंडीज को हराने के बावजूद राशिद खान से छिनी कप्तानी, ये खिलाड़ी बना अफगानिस्तान का नया कैप्टन
राशिद खान से छिनी अफगानिस्तान की कप्तानी

असगर अफगान (Asghar Afghan) को वर्ल्ड कप 2019 से पहले कप्तानी से हटा दिया था, अब एक बार फिर वो इस पद आ गए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2019, 4:49 PM IST
  • Share this:
काबुल. अफगानिस्तान ने एक बार फिर अपनी टीम के कप्तान को बदल दिया है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) को कप्तानी से हटाते हुए असगर अफगान को कप्तान नियुक्त कर दिया है. असगर अफगान तीनों फॉर्मेट में अफगानिस्तान की कप्तानी करेंगे. बता दें असगर अफगान (Asghar Afghan) को 2019 वर्ल्ड कप से पहले कप्तानी से हटा दिया गया था. उनकी जगह गुलबदीन नईब को कप्तानी सौंपी गई थी. लेकिन वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा और वो एक भी मैच जीतने में कामयाब नहीं रही, जिसके बाद अफगानिस्तान बोर्ड ने राशिद खान को कप्तानी सौंप दी.

राशिद खान की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन
राशिद खान (Rashid Khan) की कप्तानी में अफगानिस्तान की टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया. उसने वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में 2-1 से मात दी लेकिन अब एक बार फिर बोर्ड ने टीम का कप्तान बदल दिया है और असगर अफगान को ये जिम्मेदारी सौंप दी है. बता दें अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड में राजनीति की वजह से लगातार कप्तानी में बदलाव हो रहा है. जब वर्ल्ड कप से पहले गुलबदीन नईब को कप्तानी सौंपी गई थी तो न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम के खिलाड़ी खुश नहीं थे. इस दौरान बीच वर्ल्ड कप से मोहम्मद शहजाद को टीम से बाहर कर दिया गया था, जिसका कारण उनकी खराब फिटनेस बताई गई थी लेकिन उन्होंने खुद को फिट बताया था. अब एक बार फिर अफगानिस्तान का कप्तान बदल दिया गया है.

असगर अफगान को वर्ल्ड कप से पहले कप्तानी से हटाया गया था


असगर अफगान का करियर
असगर अफगान (Asghar Afghan) अफगानिस्तान के बेहद अनुभवी क्रिकेटर हैं. उन्होंने 111 वनडे और 66 टी20 मैच खेले हैं. साथ ही उन्होंने 4 टेस्ट मैच भी खेले हैं. असगर अफगान ने वनडे में एक शतक और 12 अर्धशतक ठोके हैं. टी20 में उनके नाम 3 अर्धशतक हैं. वहीं टेस्ट में भी उन्होंने तीन अर्धशतक लगाए हैं.

पृथ्वी शॉ ने जड़ा विस्फोटक शतक, चौकों-छक्कों के धमाकों से गूंज उठा स्टेडियम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 4:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर