Ashes 2019: जोश हेजलवुड की गेंदबाजी से बिखरी इंग्लैंड की पारी, तीसरे दिन 297 रन से पीछे

भाषा
Updated: September 7, 2019, 3:44 PM IST
Ashes 2019: जोश हेजलवुड की गेंदबाजी से बिखरी इंग्लैंड की पारी, तीसरे दिन 297 रन से पीछे
जोश हेजलवुड ने जो रूट और रॉरी बर्न्स की अहम साझेदारी को तोड़ा

रॉरी बर्न्स (Rory Burns) 81 रन बनाकर जोश हेजलवुड (Josh Hazelwood) का शिकार बने वहीं जो रूट (Joe Root) ने 71 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड तीसरे दिन के बाद 297 रनों से पिछड़ रही है.

  • Share this:
मैनचेस्टर. सलामी बल्लेबाज रॉरी बर्न्स (Rory Burns) और जो रूट (Joe Root) की  अर्धशतकीय पारियों से इंग्लैंड ने एशेज सीरीज (Ashes 2019) के चौथे टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट खोकर 200 रन बना लिए थे. जॉनी बेयरस्टो (Jony Bairstow) चार और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) 11 रन बनाकर खेल रहे थे. रॉरी बर्न्स 81 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने वहीं जो रूट ने 71 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड तीसरे दिन के बाद 297 रनों से पिछड़ रही है. ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को आठ विकेट पर 497 रन बनाकर पारी घोषित की थी.

बारिश के कारण दिन के पहले सेशन का खेल नहीं हो पाया. लंच के बाद का सत्र दो घंटे 50 मिनट तक चला. इंग्लैंड की टीम ने दिन की शुरुआत पहली पारी में एक विकेट पर 23 रन से आगे खेल से की जब क्रीज पर बाएं हाथ के बल्लेबाज बर्न्स (15) के साथ नाइटवाचमैच क्रेग ओवरटन (तीन) मौजूद थे.

बर्न्स और जो रूट ने जड़े अर्धशतक

ओवरटन दूसरे दिन के स्कोर में सिर्फ दो रन जोड़ कर जोश हेजलवुड की गेंद पर स्लिप में खड़ें स्टीव स्मिथ को कैच थमा बैठे. बर्न्स और रूट ने इसके बाद संभल कर खेलते हुए चाय के ब्रेक तक तक टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया.  बर्न्स ने स्टार्क की गेंद पर ही पारी का अपना सातवां चौका लगाकर 100 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. चाय के ब्रेक के बाद पहले रॉरी बर्न्स और फिर जो रूट हेजलवुड का शिकार बने.

इससे पहले स्मिथ की 211 रन की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को आठ विकेट पर 497 रन पर पारी घोषित की. तीस साल के स्मिथ ने सीरीज में अब तब 147.25 की औसत से 589 रन बनाए हैं. लार्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट में स्मिथ पहली पारी में आर्चर की बाउंसर पर ही चोटिल हुए थे और बेहोशी जैसी स्थिति के कारण दूसरी पारी और तीसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे.

स्मिथ का मौजूदा एशेज सीरीज में यह तीसरा शतक है. गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण एक साल के बैन के बाद वापसी करते हुए स्मिथ ने एजबेस्टन में अपने पहले ही टेस्ट की दोनों पारियों में 144 और 142 रन बनाए थे जिससे ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 251 रन से जीता था. पांच मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है.

कार्तिक ने तोड़ा बड़ा नियम, BCCI से मिली कॉन्‍ट्रेक्‍ट रद्द करने की चेतावनी
Loading...

जो रूट के साथ गंभीर हादसा, प्राइवेट पार्ट पर लगी घातक गेंद, टूटा सुरक्षा कवच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 7:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...