Ashes 2019: DRS में मात खाने वाले कप्तान टिम पेन जाएंगे 'अंपायरिंग स्कूल'

Ashes 2019: DRS में मात खाने वाले कप्तान टिम पेन जाएंगे 'अंपायरिंग स्कूल'
टिम पेन ऑस्ट्रेलिया में भारत के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं

शनिवार को मैच के तीसरे दिन ओवल (Kenington Oval) में पेन (Tim Paine) की गलतफहमी के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम (Team Australia) को नुकसान ही हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 15, 2019, 12:33 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने स्वीकार किया कि पांचवें एशेज टेस्ट (Ashes Test) में दो बार डीआरएस (DRS) का इस्तेमाल नहीं करना निराशाजनक है क्योंकि दोनों से ही उन्हें विकेट मिल सकते थे.इंग्लैंड की टीम सीरीज 2-2 से बराबर करने की कोशिश में हैं और अंतिम टेस्ट में 382 रन की बढ़त बनाकर नियंत्रण बनाए है जबकि दो दिन बाकी हैं और उसके दूसरी पारी में दो विकेट भी बचे हैं.

मिचेल मार्श की गेंद पर आउट थे जो डेनली

शनिवार को मैच के तीसरे दिन ओवल में पेन की गलतफहमी के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम को नुकसान ही हुआ. जो डेनली जब 54 रन पर थे, तब वह मिचेल मार्श की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट होते लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने नॉट आउट के फैसले की समीक्षा नहीं करने का विकल्प चुना और उन्होंने 94 रन बनाए.



जॉस बटलर भी थे आउट



बाद में कप्तान और विकेटकीपर पेन ने जोस बटलर एलबीडब्ल्यू की अपील पर नॉट आउट के फैसले की समीक्षा नहीं कराने का फैसला किया जबकि रिप्ले में दिख रहा था कि नाथन लायन की गेंद पर स्टंप हिट करती. बटलर तब 19 रन पर थे और उन्होंने 47 रन बनाए.

jos buttler, eng vs aus, ashes
जोस बटलर ने पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन 47 रनों की पारी खेली थी


पेन ने कहा, ‘मैं फैसला नहीं कर पाया. पता नहीं और क्या कहूंय हमारे लिए यह बुरे सपने की तरह था. हमने गलत निर्णय लिया.’उन्होंने कहा, ‘यह मुश्किल काम है, मैंने पूरी सीरीज के दौरान यही कहा है.’यह पूछने पर कि वह इसमें सुधार के लिए क्या करेंगे तो टिम पेन ने हंसते हुए कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया लौटकर अंपायरिंग स्कूल जाएंगे.

मजबूत स्थिति में है इंग्लैंड

बेन स्टोक्स  और जो डेनली की मजबूत साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने एशेज के पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया पर बड़ी बढ़त हासिल कर ली थी. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 313 रन बना लिए हैं और इसी के साथ इंग्लैंड की बढ़त 382 रनों की हो गई हैं. ‌‌दिन का खेल समाप्त होने तक जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) तीन और जैक लीच पांच रन बनाकर खेल रहे हैं.

Ashes 2019: डेनली और स्टोक्स की बड़ी पारी, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर कसा शिकंजा

भारत को एशिया कप जिताने वाले की कहानी, पिता बचपन में गुजर गए, मां हैं कंडक्‍टर
First published: September 15, 2019, 12:33 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading